इन डायरेक्टर्स का एहसान ना उतार पाएंगे बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार्स

इन डायरेक्टर्स का एहसान ना उतार पाएंगे बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार्सइन डायरेक्टर्स का एहसान ना उतार पाएंगे बॉलीवुड के ये 5 सुपरस्टार्स

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर्स अपने करियर में ना जाने कितने डायरेक्टर्स के साथ काम करते हैं। इनमें से कुछ छोटे नाम होते हैं तो कुछ बड़े, मगर कुछ नाम ऐसे भी होते हैं, जो उस एक्टर को उसके करियर की सबसे बड़ी हिट फ़िल्म दे जाते हैं।

आमिर ख़ान ने अपने करियर में तमाम अच्छी फ़िल्में दी हैं। एक से बढ़कर एक डायरेक्टर के साथ काम किया है, मगर उनके करियर की सबसे बड़ी हिट नितेश तिवारी ने दी। दंगल नितेश के करियर की दूसरी फ़िल्म है और हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी सक्सेस। इस ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर बायोपिक फ़िल्म ने लगभग 387 करोड़ का कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया।

यह भी पढ़ें: एकता कपूर ने हाथ में लिपस्टिक लेकर मर्दों के लिए बोल दी ऐसी बात

सलमान ख़ान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार माने जाते हैं। सलमान जैसी लोकप्रियता फ़िलहाल किसी एक्टर की नहीं है। उनके करियर में हम आपके हैं कौन, मैंने प्यार किया और सुल्तान जैसी बड़ी फ़िल्में हैं, मगर सलमान के करियर की सबसे बड़ी हिट बजरंगी भाईजान को कबीर ख़ान ने डायरेक्ट किया था, जिसने लगभग 321 करोड़ का बिज़नेस करके ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर का दर्ज़ा पाया।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की ये 7 जोड़ियां ऐसी टूटीं कि पर्दे पर फिर ना मिल सकीं

शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्मोग्राफ़ी में कई कामयाब फ़िल्म हैं, जिन्हें आदित्य चोपड़ा और यश चोपड़ा जैसे दिग्गज डायरेक्टर्स ने बनाया, मगर शाह रुख़ के करियर की सबसे कामयाब फ़िल्म उन्हें रोहित शेट्टी ने दी। चेन्नई एक्सप्रेस ने 227 करोड़ का कारोबार घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। शाह रुख़ की ये ब्लॉकबस्टर फ़िल्म है।

यह भी पढ़ें: 100 करोड़ तक पहुंचने में ट्यूबलाइट को लगे 6 दिन, रेडी को लगे थे 12

अक्षय कुमार ने ख़ुद को बतौर एक्टर काफ़ी बदला है। एक्शन एक्टर से कॉमेडी और फिर ड्रामा फ़िल्मों में ख़ुद को साबित किया। अक्षय की फ़िल्मोग्राफ़ी में ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट फ़िल्मों की संख्या अधिक नहीं है। उनके करियर की सबसे बड़ी हिट राउड़ी राठौर है, जिसने क़रीब 131 करोड़ का बिज़नेस घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया। इस फ़िल्म को प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया था।

यह भी पढ़ें: Sports Persons पर बन रही हैं ये 5 फ़िल्में, अक्षय खेलेंगे हॉकी और श्रद्धा बैडमिंटन

अजय देवगन के करियर की दिशा तक़रीबन अक्षय कुमार की तरह ही है। अजय भी एक्शन हीरो से वर्सेटाइल एक्टर बने हैं। वैसे तो अजय के करियर की सबसे ज़्यादा कलेक्शन करने वाली फ़िल्म सिंघम रिटर्न्स (140 करोड़) है, मगर लागत और मुनाफ़े के हिसाब से उनके करियर की सबसे बड़ी हिट गोलमाल 3 है, जिसने लगभग 108 करोड़ का कलेक्शन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर किया था। इत्तेफ़ाक़ से इन दोनों फ़िल्मों के डायरेक्टर रोहित शेट्टी हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में खोई पत्नी को 19 महीने बाद खोज निकाला, अब बन रही फ़िल्म

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: