इंडस्ट्री में संगीतकारों के लिए राहें अब ज़्यादा आसान हुई हैं: अमित मिश्रा

इंडस्ट्री में संगीतकारों के लिए राहें अब ज़्यादा आसान हुई हैं: अमित मिश्रा

हीरेंद्र झा, मुंबई। संगीतकार अमित मिश्रा अपनी हालिया रिलीज़ फ़िल्म ‘गेस्ट इन लन्दन’ के संगीत को लेकर काफी उत्साहित हैं। फ़िल्म में उन्होंने कॉमेडी के साथ-साथ एक सूफ़ी ट्रैक भी दिया है। संगीत को ईश्वर का वरदान मानने वाले अमित मिश्रा ने जागरण डॉट कॉम से लम्बी बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने न्यूकमर्स के लिए एक बड़ी बात कही।

जब अमित मिश्रा से पुछा गया कि वो नए संगीतकारों के लिए कितनी संभावनाएं या चुनौतियां देखते हैं तो उनका जवाब सुनकर कई संघर्ष कर रहे म्युज़िक डायरेक्टर्स और सिंगर्स को थोड़ी राहत मिल सकती है। अमित कहते हैं कि – “आज सोशल मीडिया और डिजिटल मीडिया का फैलाव काफी बढ़ा है। आज हर हाथ में स्मार्ट फ़ोन है। इन तकनीकों तक सबकी पहुंच आसान हुई है। अगर आप अच्छा म्युज़िक कर रहे हैं, गा रहे हैं तो आपको किसी के पास जाने की ज़रूरत नहीं है। आप अपना गाना रिकॉर्ड कर यू-ट्यूब पर शेयर कर सकते हैं। अगर आपका सांग ज़बर्दस्त हुआ तो वह यूं भी वाइरल हो सकता है! कम से कम आज की पीढ़ी के पास एक प्लेटफोर्म तो है जहां वे अपना टैलेंट दिखा सकते हैं।”

यह भी पढ़ें: ‘मर्द का बाप तो सिर्फ़ दारा सिंह ही हो सकते हैं’, जानिये 5 स्पेशल बातें

अमित मिश्रा के मुताबिक अब संगीतकारों के लिए इंडस्ट्री में प्रवेश पाना पहले की तुलना में ज्यादा आसान है। अमित अपनी बात के साथ यह जोड़ना भी नहीं भूलते कि -“आज की तारीख़ में मार्केट में इतने तरह का काम हो रहा है कि अगर आप में टैलेंट है तो इंडस्ट्री में आपको कहीं न कहीं मौका ज़रूर मिल जाएगा।” अमित ‘गेस्ट इन लंदन’, ‘अतिथि तुम कब जाओगे’, ‘मछली जल की रानी है’ जैसी कई फ़िल्मों में संगीत देने के अलावा दर्जनों टीवी सीरियल्स में भी म्युज़िक दे चुके हैं।

By
Hirendra J 

Tags:
author

Author: