आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल ने चीन में रचा इतिहास, कमाई 100 Million डॉलर के पार

आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल ने चीन में रचा इतिहास, कमाई 100 Million डॉलर के पारआमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल ने चीन में रचा इतिहास, कमाई 100 Million डॉलर के पार

मुंबई। आमिर ख़ान की बहुचर्चित फ़िल्म दंगल लगातार दंगल मचाये जा रही है। इंडिया में धूम मचाने के बाद यह फ़िल्म चीन में रिलीज की गयी। चीन में दंगल को रिलीज हुए तीन सप्ताह हो गए हैं और इस दौरान दंगल ने चीनी बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर ली है। कितनी? तो जवाब है- 100 मिलियन डॉलर यानि 649 करोड़ रुपये।

ताज़ा आंकड़ों से स्पष्ट है कि चीनी दर्शकों को दंगल खूब लुभा रही है। 19 मई शुक्रवार को फ़िल्म ने 6 मिलियन डॉलर तो वहीँ शनिवार को फ़िल्म ने 16 मिलयन डॉलर (104 करोड़ रुपये) की रिकोड़तोड़ कमाई की। इस लिहाज से फ़िल्म ने चीन में कुल 100. 70 मिलियन की कमाई कर ली है।  अभी तक फ़िल्म दंगल के कुल कमाई की बात करें तो यह दुनिया भर में 1393 करोड़ की कमाई कर चुकी है। उम्मीद है रविवार को यह फ़िल्म 1400 करोड़ की कमाई का आंकडा भी छू लेगी।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर हाफ गर्लफ्रेंड ने दिखाया दूसरे दिन भी दम, हिंदी मीडियम ने लगायी लंबी छलांग

चीन में दंगल को मिली इस अप्रत्याशित सफलता पर आमिर ख़ान खासे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा भी कि वो और दंगल की सारी टीम चीनी दर्शकों के इस प्यार और सपोर्ट से अभिभूत हैं। बता दें कि, पूर्व रेसलर महावीर सिंह फोगाट पर बनी इस बायोपिक फ़िल्म ने इंडिया में भी 385 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

Tags:
author

Author: