आखिर आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ने दिखाया अपना जलवा, बना मैच का हीरो

आखिर आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ने दिखाया अपना जलवा, बना मैच का हीरोआखिर आइपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी ने दिखाया अपना जलवा, बना मैच का हीरो

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-10 की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (14.5 करोड़ रुपये) ने आखिरकार आइपीएल में अपना पहला ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब जीत लिया। स्टोक्स ने रविवार को बैंगलोर के खिलाफ मैच में अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम को जीत दिलाई। ये स्टोक्स के करियर का पहला आइपीएल सीजन है।

– बैंगलोर के बल्लेबाजों को किया पस्त

बेन स्टोक्स ने रविवार के मैच से पहले इस सीजन में चार मैच खेले थे जिसमें उनके नाम एक अर्धशतक दर्ज था हालांकि वो मैच पुणे की टीम हार गई थी। रविवार को बैंगलोर के खिलाफ उन्हीं के मैदान पर छाप छोड़ने का अच्छा मौका था और हुआ भी वैसा ही। वो बल्लेबाजी के दौरान तो दो रन ही बना सके लेकिन गेंदबाजी में इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने कमाल दिखा दिया। स्टोक्स ने 18 रन देते हुए तीन अहम विकेट झटके। उनके विकेटों में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन और न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने शामिल रहे। पुणे ने मैच में 162 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन स्टोक्स के साथ-साथ शरदुल ठाकुर (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पुणे ने बैंगलोर को 134/9 के स्कोर पर ही रोक दिया और 27 रनों से जीत दर्ज की।

– जाने वाले हैं आइपीएल छोड़कर

बेन स्टोक्स बेशक इस सीजन में पुणे की टीम के लिए बेहद खास हैं लेकिन जल्दी ही ये धुरंधर आइपीएल छोड़कर  घर रवाना हो सकता है। वजह है राष्ट्रीय टीम की सीरीज। दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लैंड दौरे के लिए जाने वाली है और स्टोक्स इंग्लिश टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं ऐसे में 19 मई से शुरू होने वाली सीरीज से पांच दिन पहले यानी 14 मई को स्टोक्स घर वापस जाने की तैयारी कर रहे हैं।

तस्वीरें : पुणे सुपरजायंट ने बैंगलोर की टीम को उसी के घर में किया पस्त

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: