आइसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंची

आइसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंचीआइसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर पहुंची

नई दिल्ली। आइसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में जगह बनाने वाली भारतीय टीम अब दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। इस रैंकिंग में भारतीय टीम ने एक स्थान का छलांग लगाया है। भारत 118 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि द. अफ्रीका पहले नंबर पर है और उसके 119 अंक हैं। रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है और उसके 117 अंक है। ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी है।  

रैंकिंग में चौथे नंबर पर इंग्लैंड है जो चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान से हारकर बाहर हो चुकी थी। इंग्लैंड के 113 प्वाइंट है। न्यूजीलैंड को बांग्लादेश ने मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। वह फिलहाल 111 प्वाइंट के साथ पांचवे पायदान पर है। चैम्पिंयस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाली बांग्लादेश की टीम के 94 अंक हैं और वह छठे पायदान पर है।इसके बाद पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज का नंबर है।

अब 18 जून को होने वाले फाइनल मुकाबले में अगर पाकिस्तान टीम जीत दर्ज करती है तो वो रैंकिंग में बांग्लादेश टीम को पीछे छोड़ देगी, वहीं फाइनल में अगर भारत जीतती है तो वो नंबर एक टीम बन जाएगी, लेकिन फाइनल में मिली हार टीम इंडिया को दोबारा तीसरे पायदान पर ले जाएगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: