आइपीएल-10: गुजरात ने बिगाड़ा पंजाब का खेल, 6 विकेट से दी शिकस्त

आइपीएल-10: गुजरात ने बिगाड़ा पंजाब का खेल, 6 विकेट से दी शिकस्तआइपीएल-10: गुजरात ने बिगाड़ा पंजाब का खेल, 6 विकेट से दी शिकस्त

मोहाली। आइपीएल-10 के 47वें मुकाबले में आज गुजरात लायंस और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने थीं। मैच में गुजरात लायंस ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अमला की जबरदस्त पारी के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। गुजरात को जीत के लिए 190 रन बनाने थे। जवाब में गुजरात ने रोमांचक अंदाज में 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल करके 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ ही गुजरात ने अंक तालिका में पंजाब का खेल बिगाड़ दिया है। गुजरात की टीम पहले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है लेकिन पंजाब को अब आने वाले मैचों में अपने प्रदर्शन के साथ-साथ तालिका की गणित पर भी ध्यान देना होगा।

अमला ने फिर दिखाया दम, लगा दिया शतक

पंजाब के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल जल्द ही पवेलियन लौट गए। गप्टिल को प्रदीप सांगवान ने 2 रन पर बासिल थंपी के हाथों कैच करवा दिया। शॉन मार्श ने आकर्षक पारी खेली और 43 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुए। अमला ने इस आइपीएल का दूसरा शतक लगाया। उन्होंने 60 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली और बासिल थंपी की गेंद पर एलबीड्ब्ल्यू आउ ट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल 20 रन बनाकर जबकि अक्षर पटेल दो रन बनाकर नाबाद रहे। 

रोमांचक अंदाज में जीता गुजरात

जवाब में गुजरात के ओपनर्स, ड्वेन स्मिथ और इशान किशन ने शानदार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी की। इस दौरान इशान किशन 24 गेंदों पर 29 रन की पारी खेलकर कैच आउट हुए। वहीं, ड्वेन स्मिथ ने अपना धमाल जारी रखा और 28 गेंदों पर अर्धशतक जड़ डाला। इसके बाद भी उनका प्रदर्शन जारी रहा और वो 39 गेंदों पर 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद 12वें ओवर में मैक्सवेल की गेंद पर गप्टिल के कैच का शिकार हुए। इसके बाद कप्तान सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला। अंतिम तीन ओवरों में 28 रन चाहिए थे लेकिन अहम मौके पर रैना 39 रनों की पारी के बाद 18वें ओवर की पहली गेंद पर संदीप शर्मा का शिकार बन गए। रैना का कैच गुरकीरत सिंह ने लपका। इसके बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर संदीप ने एरोन फिंच (2) को भी विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट करा दिया। चार विकेट गिर गए लेकिन दिनेश कार्तिक टिके रहे। अंतिम ओवर में गुजरात को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे और कार्तिक ने अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर अपनी टीम को जीत दिला दी। कार्तिक ने नाबाद 35 रन बनाए। 

पंजाब की तरफ से संदीप ने दो विकेट लिए, जबकि मैक्सवेल और नटराजन ने एक-एक विकेट हासिल किया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: