आइपीएल में दिल्ली के मैचों में नई गूंज…मॉरिस..मॉरिस..

आइपीएल में दिल्ली के मैचों में नई गूंज...मॉरिस..मॉरिस..आइपीएल में दिल्ली के मैचों में नई गूंज…मॉरिस..मॉरिस..

शिवम् अवस्थी, नई दिल्ली। आइपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में यूं तो जहीर खान, कोरी एंडरसन, संजू सैमसन और सैम बिलिंग्स जैसे कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन आजकल एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी धूम इनसे ज्यादा नजर आ रही है। ये खिलाड़ी हैं दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस।

– मैदान में मॉरिस-मॉरिस की गूंज

आइपीएल के नौवें संस्करण मेंं पिछले साल क्रिस मॉरिस ने कुछ मौकों पर अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ अपनी बल्लेबाजी का भी दम दिखाया था। इसमें उनकी नाबाद 82 रनों की एक धुआंधार पारी भी शामिल थी। उसके बाद से दिल्ली के फैंस उनसे काफी उम्मीद लगाकर बैठ चुके हैं। मॉरिस भी अपने फैंस को निराश नहीं कर रहे और यही वजह है कि जब दिल्ली की टीम शनिवार को अपने घर में इस सीजन का पहला मैच खेलने पहुंची तो मॉरिस के मैदान पर आते ही उनके नाम की गूंज इस कदर सुनाई दी मानो ये मैच जोहानिसबर्ग या केपटाउन में हो रहा हो। उन्होंने 8 गेंदों पर 16 रन बनाए जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल रहा लेकिन जितनी देर वो मैदान पर रहे उनका नाम ही फैंस की जुबान पर रहा।

– पिछले मैच में किया था कमाल

मॉरिस ने बैंगलोर के खिलाफ इस सीजन के पहले मुकाबले में रन तो चार ही बनाए लेकिन अपनी गेंदबाजी से दिल जीता। उन्होंने उस मैच में तीन विकेट झटके जिसमें क्रिस गेल जैसे धुरंधर का विकेट भी शामिल था। इसके बाद दूसरे मैच में पुणे के खिलाफ तो उन्होंने गजब ही कर दिया। इस मैच में उन्होंने सिर्फ नौ गेंदों का सामना किया और धुआंधार नाबाद 38 रन बना डाले। इस दौरान मॉरिस ने तीन छक्के और चार चौके जड़े। वो पिच पर कुल दस मिनट भी मौजूद नहीं थे लेकिन उनकी पारी ने ऐसा प्रभाव छोड़ा कि सब देखते रह गए। आने वाले मैचों में देखना दिलचस्प होगा कि फैंस के बीच बनी इस नई पहचान को मॉरिस कैसे बरकरार रखते हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: