अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलेगी भारत की ये होनहार खिलाड़ी

अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलेगी भारत की ये होनहार खिलाड़ीअमेरिका के लिए क्रिकेट खेलेगी भारत की ये होनहार खिलाड़ी

हैदराबाद, आइएएनएस: तेलंगाना की क्रिकेटर सिंधुजा रेड्डी को अमेरिका की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम में जगह मिली है। नालगोंडा जिले के अमंगल गांव की रेड्डी अगस्त में स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में अमेरिकी टीम से खेलेंगी।

विकेटकीपर-बल्लेबाज रेड्डी हैदराबाद के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुकी हैं। उम्मीद है कि वह 2020 में होने वाले विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगी। रेड्डी ने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद से ही पूरी की है। वह हैदराबाद की अंडर-19 टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं। अमेरिका जाने से पहले उन्होंने बीटेक और एमबीए की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद उनकी शादी सिद्धार्थ रेड्डी से हुई।

सलामी बल्लेबाज रेड्डी ने क्रिकेट को लगभग छोड़ ही दिया था, लेकिन इसी बीच उन्हें अपने क्रिकेट करियर को नई दिशा देने का यह नया मौका मिला है। अमेरिकी टीम में चुने जाने पर रेड्डी के माता-पिता बेहद खुश हैं। पिता स्पूरधर रेड्डी ने कहा कि बचपन से ही उनका रुझान क्रिकेट की ओर रहा और उन्होंने अपनी स्कूल टीम के लिए क्रिकेट खेला। मां लक्ष्मी रेड्डी ने कहा कि शादी के बाद भी उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा और इस मुकाम तक पहुंची।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: