अब तक कहां छुपाकर रखा था इस खिलाड़ी को, आते ही जीत लिए दिल

अब तक कहां छुपाकर रखा था इस खिलाड़ी को, आते ही जीत लिए दिलअब तक कहां छुपाकर रखा था इस खिलाड़ी को, आते ही जीत लिए दिल

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने आखिर 23 वर्षीय गेंदबाज राहुल तेवतिया को अब तक कहां छुपाकर रखा था? ये सवाल हर क्रिकेट फैन के मन में होगा जिसने भी कल रात पंजाब और कोलकाता के बीच आइपीएल का मुकाबला देखा होगा।

– राहुल का धमाल

पंजाब और कोलकाता के बीच मोहाली में खेले गए इस मुकाबले में पंजाब ने कोलकाता को 168 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब देने उतरी कोलकाता की टीम ने 9 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 78 रन बना लिए थे। सब कुछ कोलकाता के पक्ष में जाता हुआ नजर आ रहा था। तभी 10वें ओवर में गेंद राहुल तेवतिया के हाथ में थमाई गई और इस आइपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे राहुल तेवतिया ने ओवर की तीसरी और पांचवीं गेंद पर कोलकाता को दो अहम झटके दे डाले। पहले उन्होंने कोलकाता के कप्तान गौतम गंभीर (8) को कैच आउट कराया और उसके बाद धुआंधार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को शून्य पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

– दोनों विकेट थे अहम क्योंकि..

गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा इस आइपीएल सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वालों की दौड़ में लगातार शामिल हैं। गंभीर ने 13 मैचों में अब तक 433 रन बनाए हैं जबकि उथप्पा ने 11 मैचों में 384 रन। गंभीर ने चार अर्धशथक जड़े हैं तो उथप्पा ने अब तक पांच अर्धशतक जड़े हैं। अगर मंगलवार रात ये दोनों खिलाड़ी कुछ देर और पिच पर टिक जाते तो शायद पंजाब ये मैच जीतने में असफल रहती। पंजाब ने ये मैच 14 रन से जीता और अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा।

– कौन हैं राहुल तेवतिया

23 साल के राहुल तेवतिया हरियाणा के दाएं हाथ के स्पिनर हैं। उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कुल 5 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 8 विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा वो बाएं हाथ के अच्छे बल्लेबाज भी माने जाते हैं। मंगलवार रात भी जब उन्हें बल्लेबाजी करने के लिए अंतिम के कुछ ओवर मिले तो उन्होंने 8 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से नाबाद 15 रनों की पारी खेल डाली। तेवतिया इससे पहले आइपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। उन्हें 2014 में राजस्थान ने 10 लाख में खरीदा था। उस सीजन में उन्होंने कुल 3 मैच खेले और 2 विकेट लिए। इसके बाद 2015 में उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। फिर राजस्थान रॉयल्स की टीम निलंबित हुई और 2016 में राहुल नदारद रहे। इस बार आइपीएल-2017 की नीलामी में पंजाब की टीम ने इस खिलाड़ी को 25 लाख में खरीदा लेकिन 11 मैच खत्म होने के बाद सीधे अपने 12वें मैच में जाकर राहुल को मौका दिया। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दो अहम मैचों में पंजाब उन्हें मैदान पर फिर उतारती है या नहीं। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: