अपने खराब फॉर्म से मैंने काफी कुछ सीखा: शिखर धवन

अपने खराब फॉर्म से मैंने काफी कुछ सीखा: शिखर धवनअपने खराब फॉर्म से मैंने काफी कुछ सीखा: शिखर धवन

नई दिल्ली। भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों अपनी फॉर्म के शिखर पर हैं। पहले चैंपियंस ट्रॉफी और अब वेस्टइंडीज दौरे पर उनके बल्ले का जलवा लगातार जारी है। चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम में चुने जाने से पहले धवन काफी खराब फॉर्म में चल रहे थे। अपे फॉर्म के बारे में बात करते हुए धवन ने कहा कि खराब समय आपको अच्छा करने के लिए प्रोत्साहित करता है। उन्होंने कहा “पिछले कुछ महीने मेरे लिए सही नहीं गुजरे और मैं टीम से भी बाहर हो गया था। मैंने अपने आप पर काम किया, जिस वजह से मैं अब और ज्यादा मजबूत व्यक्ति और खिलाड़ी हो गया हूं।”

2013 में खेले अपने पहले ही टेस्ट मैच में तहलका मचा देने वाले धवन लगातार टेस्ट टीम का हिस्सा थे लेकिन पिछले वर्ष न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चोटिल होने के बाद उन्हें अपना स्थान गंवाना पड़ा। एकदिवसीय मैचों में भी इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो मैचों के बाद धवन की जगह रहाणे को खिलाया गया। आइपीएल में शानदार प्रदर्शन के बाद धवन को चैंपियन ट्रॉफी टीम में जगह मिली जहां उन्होंने 5 मैचों में 338 रन बनाए, जिसमें 125 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी शामिल है।

धवन ने कहा कि जब वो टीम से बाहर हुए तो घरेलू मैचों पर ध्यान लगाया और उन्हें पता था कि अगर भारतीय टीम से फिर से जगह बनानी है तो घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन करना ही पड़ेगा। फिलहाल धवन भारतीय टीम से साथ वेस्टइंडीज दौरे पर हैं जहाँ वो रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे के साथ पारी की शुरुआत कर रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: