अजलान शाह कप: मलेशिया से हारा भारत, फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूटा

अजलान शाह कप: मलेशिया से हारा भारत, फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूटाअजलान शाह कप: मलेशिया से हारा भारत, फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूटा

इपोह, प्रेट्र। भारत 26वें अजलान शाह कप हॉकी के आखिरी राउंड रॉॅबिन लीग मुकाबले में शुक्रवार को मलेशिया के हाथों 1-0 से हारकर खिताबी दौड़ से बाहर हो गया। अब भारत की टीम शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ कांस्य पदक के लिए खेलेगी। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए मलेशिया पर दो या उससे अधिक के गोल स्कोर से जीत की जरूरत थी, लेकिन वह ऐसा करने में नाकामयाब रहा।

इस मैच में भारत को पहले हाफ में तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन तीनों मौकों को गोल में वह भुना नहीं सका। 50वें मिनट में मलेशिया को पेनाल्टी कॉर्नर पर शाहरिल साबाह ने 1-0 से बढ़त दिला दी, जो निर्णायक साबित हुई। इस मैच में भारतीय टीम पूरे समय गोल करने के लिए संघर्ष करती नजर आई। उसका आक्रमण बिखरा हुआ था और रक्षापंक्ति में भी ठहराव की कमी नजर आई। भारत के पांच मैचों में सात अंक रहे। भारत अगर दो गोल के अंतर से जीतता तो ब्रिटिश टीम को कांस्य पदक का मैच खेलना होता। इस मैच से पहले भारत के चार मैचों से सात अंक थे और वह तालिका में तीसरे स्थान पर था। ब्रिटेन के भी इतने ही अंक थे, लेकिन भारतीय टीम गोल अंतर से पीछे थी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ब्रिटेन व ऑस्ट्रेलिया फाइनल में

शनिवार को होने वाले खिताबी मुकाबले में ब्रिटेन का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। दुनिया की सोलहवें नंबर की टीम जापान छुपी रुस्तम साबित हुई। जापान ने गत विजेता ऑस्ट्रेलिया पर 3-2 से सनसनीखेज जीत दर्ज की। लेकिन ऑस्ट्रेलिया तालिका में शीर्ष पर रहने के कारण फाइनल में जगह बनाने में सफल रहा। ब्रिटेन ने अपने आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड पर 3-2 से जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ बार अजलान शाह कप जीत चुकी है, जबकि ब्रिटेन ने 23 वर्ष बाद फाइनल में जगह बनाई है। वो पिछली बार 1994 में फाइनल में पहंुचा था और तभी उसने अपना एकमात्र खिताब जीता था।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: