अगर अनिल कुंबले कोच पद नहीं छोड़ते तो विराट उठा सकते थे ये बड़ा कदम

अगर अनिल कुंबले कोच पद नहीं छोड़ते तो विराट उठा सकते थे ये बड़ा कदमअगर अनिल कुंबले कोच पद नहीं छोड़ते तो विराट उठा सकते थे ये बड़ा कदम

 नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच अनिल कुंबले के बीच हुए विवाद का अंत दुखद हुआ। आखिरकार टीम इंडिया के काबिल कोच अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब एक नई बात सामने आ रही है और वो ये कि इन दोनों के बीच का विवाद इतना बढ़ चुका था कि अगर कुंबले अपना पद नहीं छोड़ते तो विराट कोहली शायद कप्तानी छोड़ देते। 

द टेलीग्राफ के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि “कोहली ने सीओए के प्रमुख विनोद राय और बीसीसीआइ के उच्च अधिकारियों से साफ कर दिया था कि कुंबले कोच के रूप में नहीं रहने चाहिए और उन्हें नये कोच की नियुक्ति करनी चाहिए। अगर बोर्ड सीएसी के सिफारिशों को लागू करता है तो कोहली निश्चित ही अपना इस्तीफा दे देंगे”।

पहले यह बात सामने आ रही थी कि कप्तान और कोच के बीच पिछले 6 महीनों से बातचीत बंद थी और सीएसी के बीच बचाव के बाद भी दोनों में सुलह नहीं हो पाया। सीएसी ने कुंबले का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया था। लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के बाद ही कुंबले ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। कुंबले ने इस्तीफे के बाद एक सार्वजानिक पत्र जारी करके अपनी बात रखी थी जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफे की वजह कप्तान को ही बताया था।

भारत का वेस्टइंडीज से मुकाबला 23 जून से शुरू हो रहा है। अब बोर्ड के सामने सबसे बड़ी चुनौती नये कोच का चुनाव करना है। बोर्ड के अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि श्रीलंका के दौरे से पहले नये कोच की नियुक्त कर दी जाएगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: