Video: इस तरह बने अर्जुन जुड़वा, करण-चरण को बनाने में इस ख़ास मशीन का था कमाल

Video: इस तरह बने अर्जुन जुड़वा, करण-चरण को बनाने में इस ख़ास मशीन का था कमाल

मुंबई। बॉलीवुड फ़िल्मों में डबल रोल का सिलसिला कई सालों से चला आ रहा है और ये जितना एंटरटेनिंग दिखता है इसे शूट करना उतना ही मुश्किल होता है। फ़िल्म देखते हुए हर कोई यही सोचता है कि आखिर ये डबल रोल की शूटिंग होती कैसी है, कैसे एक ही हीरो एक फ्रेम में दो दिखाई देता है? है ना? आपको बता दें कि इसके पीछे होती है एक ख़ास मशीन!

यह तो आप जानते ही होंगे कि बॉलीवुड फिल्मों में लेटेस्ट डबल रोल निभा रहे हैं हैण्डसैम अर्जुन कपूर फ़िल्म ‘मुबारकां’ में। फ़िल्म का ट्रेलर काफ़ी एक्साइटिंग हैं और अब मेकर्स ने रिलीज़ किया है इस फ़िल्म का मेकिंग वीडियो जिसमें बताया गया है कि कैसे अर्जुन ने एक ही समय में करण और चरण दोनों का किरदार निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की हीरोइन सारा अली ख़ान का यह ट्रेडिशनल अवतार देख आप कह उठेंगे- Amazing

इस मेकिंग वीडियो में डायरेक्टर अनीस बाजमी आपको मिलवाएंगे ‘मोज़ेस’ से जो इस डबल रोल को शूट करने का काम करता है। अथिया शेट्टी की तरह आप भी यह मत समझना कि यह एक इन्सान हैं, Hahaha! नहीं, ‘मोज़ेस’ एक इंसान नहीं बल्कि एक स्पेशल कैमरा है जो डबल रोल के लिए दो फ्रेम्स बनाता है और सीन शूट करता है। जब करण फ्रेम में होता है तो चरण की जगह क्रू का कोई दूसरा मेम्बर खड़ा होता है। यकीन मानिए, ये आसान नहीं है। इन सभी के बीच ‘मुबारकां’ की कास्ट ख़ूब मस्तियां भी कर रही हैं। ‘मुबारकां’ 28 जुलाई को रिलीज़ होगी, तब तक यहां देखिये इस फ़िल्म का मेकिंग वीडियो- 

By
Shikha Sharma 

Tags:
author

Author: