HWL के सेमीफाइनल्स में धमाकेदार आगाज चाहेगा भारत

HWL के सेमीफाइनल्स में धमाकेदार आगाज चाहेगा भारतHWL के सेमीफाइनल्स में धमाकेदार आगाज चाहेगा भारत

लंदन, पीटीआइ। मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय टीम गुरुवार को जब हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स (एचडब्ल्यूएल) में अपने से कम रैंकिंग वाली स्कॉटलैंड के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसका लक्ष्य बड़ी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत करने का होगा। भारत रैंकिंग में पांचवें और स्कॉटलैंड 23वें नंबर पर है।

एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल्स के जरिये रोलैंट ओल्टमैंस की टीम के पास दुनिया की शीर्ष टीमों के खिलाफ अपने खेल कौशल और रणनीति को परखने का मौका होगा, जोकि भुवनेश्वर में एचडब्ल्यूएल फाइनल्स में उसके लिए सहायक साबित होगा। 

साथ ही 2018 विश्व कप में भी उसे इसका लाभ मिलेगा। अन्य टीमों के लिए यह टूर्नामेंट इन दोनों प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों के लिए क्वालीफाई करने का सुनहरा मौका होगा। मेजबान होने के नाते भारत को सीधे जगह मिलेगी। 

भुवनेश्वर में दिसंबर में होने वाले फाइनल्स के लिए सात टीमें क्वालीफाई करेंगी। भारत को पूल ‘बी’ में दुनिया की नंबर चार टीम नीदरलैंड्स, कनाडा, चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। भारत को अपना दूसरा मुकाबला 17 जून को कनाडा, 18 को पाकिस्तान और 20 को नीदरलैंड्स के साथ खेलना है।

पीआर श्रीजेश के चोटिल होने के चलते टीम की कमान मनप्रीत को सौंपी गई है। टीम का दारोमदार उपकप्तान चिंगलेनसेना सिंह, सरदार सिंह, रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह और आकाशदीप सिंह पर होगा। अन्य मैचों में अर्जेटीना का सामना कोरिया और इंग्लैंड का चीन से होगा। 

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: