Exclusive : हिंदी मीडियम के सेट पर Delhi के पड़ोसियों की चल रही थी अपनी Classes

Exclusive : हिंदी मीडियम के सेट पर Delhi के पड़ोसियों की चल रही थी अपनी ClassesExclusive : हिंदी मीडियम के सेट पर Delhi के पड़ोसियों की चल रही थी अपनी Classes

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। इरफान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ की पूरी शूटिंग दिल्ली में हुई है। फिल्म में हिंदी भाषा को लेकर लोगों की मानसिकता के बीच कहानी गढ़ी गयी है। लेकिन फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प बात यह थी कि इस फिल्म की शूटिंग में वहां मौजूद लोगों के बीच अपनी ही क्लासेज चल रही थी। फिल्म में अहम किरदार निभा रहे दीपक डोबरियाल ने फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी शेयर की है।

दीपक बताते हैं कि फिल्म की शूटिंग दिल्ली के संगम विहार इलाके में हुई है और इस इलाके में चूंकि रियल लोकेशन में शूटिंग की गई है तो वहां के स्थानीय लोगों को भी उनके घरों से हटाया नहीं गया था। दीपक बताते हैं कि पहले उन्हें और टीम को लगा था कि इतने लोग मौजूद रहेंगे तो फिल्म की शूटिंग में परेशानी हो सकती है। लेकिन वहां तो लिहाजा उन्हें और आसानी से शूटिंग करने का मौका मिला। दीपक बताते हैं कि संगम विहार में सारी सड़कें बहुत संकरी हैं। ऐसे में वहां के लोग पहले इरफान और फिल्म की टीम की कार को रास्ता देते थे। बाद में अपना रास्ता इख्तियार करते थे। यह उनकी तरफ से एक बेहतरीन जेस्चर था।

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा भी थीं Fan, इस चीज से लिखा था Letter

एक खास बात यह भी थी कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वहां के लोग दो खेमों में बंट गये थे। क्योंकि वहीं ‘तितली’ फिल्म की भी शूटिंग हो रही होती थी। तो जिस लेन में ‘तितली’ की होती, उसके पड़ोसी कहते कि हमारी फिल्म बॉक्स आॅफिस पर चलेगी। वही दूसरी तरफ जहां हमारी शूटिंग होती वहां के पड़ोसी कहते हम तो ‘हिंदी मीडियम’ को हिट करायेंगे।

यह भी पढ़ें: अब बच्चन भी उतरे इस मराठी फिल्म के Support में

दीपक बताते हैं कि इन बातों से पूरी शूटिंग का माहौल काफी खुशनुमा बन जाता था और काफी मजा भी आता था आम लोगों के बीच काम करने में। दीपक के अलावा फिल्म में इरफान और सबा लीड किरदारों में हैं। फिल्म 12 मई को रिलीज़ होगी।

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply