Exclusive: श्याम बेनेगल की फिल्म अंकुर में नहीं होतीं शबाना, अगर इस एक्ट्रेस ने रिजेक्ट नहीं किया होता रोल

Exclusive: श्याम बेनेगल की फिल्म अंकुर में नहीं होतीं शबाना, अगर इस एक्ट्रेस ने रिजेक्ट नहीं किया होता रोल

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। श्याम बेनेगल की फिल्म ‘अंकुर’ शबाना आजमी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक रही है। इस फिल्म से शबाना की पहचान अलग अंदाज़ में इंडस्ट्री में बनी। लेकिन कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद शबाना थीं ही नहीं।

जी हां, शबाना की जगह पहले इस फिल्म में अंजू महेंद्रू को यह फिल्म ऑफ़र हुई थी। खास बात यह थी कि उन्हें यह लीड किरदार ही निभाने का मौका मिला था। लेकिन उन्होंने फिल्म करने से इनकार कर दिया था। खुद अंजू महेंद्रू ने जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान यह बात स्वीकारी है। उन्होंने बताया कि शबाना आज भी उन्हें थैंक्यू कहती हैं कि मैंने वह रोल नहीं निभाया। चूंकि शबाना के लिए वह अहम फिल्म बनी और वाकई शबाना ने बेहतरीन तरीके से फिल्म में काम किया है। अंजू बताती हैं कि उन्हें कभी अधिक काम करने या छा जाने की चाहत नहीं रही है। वह कम काम करके भी हमेशा खुश रही हैं। उनकी हमेशा कोशिश यही रही है कि वह कम लेकिन मन लगाकर काम करें। यह पूछे जाने पर कि फिल्म छोड़ने की वजह क्या थी, वह कहती हैं कि कुछ खास वजह नहीं थी। बस नहीं कर पायी थी। ऐसी कई बड़ी फिल्में रही हैं, जो उन्होंने नहीं की है। लेकिन उन्होंने इसके लिए कभी रिग्रेट नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: कभी शाहरुख़ का मन्नत था फ़िल्मी लोकेशन, जानें किन-किन फिल्मों की यहां हो चुकी है शूटिंग

अंजू ने यह भी बताया कि उन्होंने जिन फिल्मों में भी काम किया है वह सारी फिल्में उन्होंने दोस्ती यारी में की है। अंजू जल्द ही स्टार प्लस के नए शो रिश्तों का चक्रव्यूह में नज़र आने जा रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें इस शो में एक अलग किरदार निभाने का मौका मिला है और लोग काफी अच्छे मिले हैं। इसलिए उन्होंने हां कह दिया है। अंजू ने यह भी बताया कि खाली वक्त में उन्हें गार्डनिंग करने का काफी शौक रहा है।

By
Rahul soni 

Tags:
author

Author: