Exclusive: ‘नीरजा’ की मां के रोल में शबाना आज़मी को देख इस एक्ट्रेस को हुआ था अफ़सोस

Exclusive: 'नीरजा' की मां के रोल में शबाना आज़मी को देख इस एक्ट्रेस को हुआ था अफ़सोसExclusive: ‘नीरजा’ की मां के रोल में शबाना आज़मी को देख इस एक्ट्रेस को हुआ था अफ़सोस

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। निर्देशक राम माधवानी की फिल्म ‘नीरजा’ ने ना सिर्फ बॉक्स आॅफिस पर कामयाबी हासिल की, बल्कि क्रिटिक्स से भी इस फिल्म को खूब प्रशंसा मिली। सोनम कपूर को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया। फिल्म में नीरजा की मां का किरदार निभाने वालीं वेटरन अभिनेत्री शबाना आज़मी को भी इस फिल्म के लिए कई अवार्ड्स मिले।

दरअसल, शबाना आज़मी से पहले यह किरदार किसी अन्य वेटरन अभिनेत्री को आॅफर हुआ था। ये एक्ट्रेस हैं सीमा पाहवा। जी हां, सीमा ने खुद इसका खुलासा किया है। यह उनके एक्टिंग करियर की एक चूक है। सीमा बताती हैं, ”मैं उस वक्त ‘वज़ीर’ फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थीं और मेरे दिमाग में यह बात नहीं थी कि ‘नीरजा’ में मां का किरदार इतना स्ट्रांग होगा। यह मेरी गलती है कि मैंने बिना फिल्म की स्क्रिप्ट सुने ही ना कह दिया था। उस वक्त वज़ीर के लिए शूट भी कर रही थी, लेकिन बाद में जब उन्होंने फिल्म देखी तो उन्हें एहसास हुआ और साथ ही साथ अफ़सोस कि फिल्म में मां का किरदार कितना अधिक प्रभावशाली था।”

यह भी पढ़ें: Monday को मिली मंदी से आज़ादी, टॉयलेट एक हिट कथा बनने के सफ़र पर

सीमा कहती हैं कि एक कलाकार के लिए इस तरह की परफॉर्मेंसेंज मिस हो जाये, तो आपको बहुत तकलीफ़ हो जाती है। फिलहाल, सीमा ‘बरेली की बर्फी’ में आयुष्मान खुराना की सास के किरदार में हैं और ‘शुभ मंगल सावधान’ में भी वह आयुष्मान खुराना की सास के ही किरदार में हैं। सीमा दोनों ही फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार कर रही हैं। सीमा का कहना है कि ‘बरेली की बर्फी’ का सरप्राइज़  फैक्टर कृति होंगी।

यह भी पढ़ें: सिने-टीवी कर्मी आज से हड़ताल पर, रुक सकती है केबीसी समेत कई शोज़ की शूटिंग 

 

कृति ने अब तक ऐसी फिल्म नहीं की है, लेकिन इस फिल्म में वह जैसे किरदार में ढली हैं, दर्शकों को खूब पसंद आएगा। सीमा ने यह भी बताया कि उन्हें खुशी है कि अब कहानियां छोटे शहरों और कस्बों में भी जा रही हैं, जहां उन्हें आमतौर पर चलने वाली जीवनशैली के अनुसार ही अपनी कहानी कहनी होती है। इसलिए उन्हें एक्टिंग में भी खूब मज़ा आता है।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड डेब्यू फ़िल्म साहो में बाहुबली प्रभास के साथ देवसेना नहीं आएगी ये हसीना

आयुष्मान और भूमि के साथ ‘शुभ मंगल सावधान’ में उनकी दूसरी बार खूब जमी। ‘दम लगाके हईशा’ में यह तिकड़ी साथ थी। सीमा कहती हैं कि दोनों के साथ ही खूब मज़ा आया। मज़ेदार बात यह भी रही कि ऋषिकेश में शूटिंग की तो पुरानी यादें ताज़ा हो गयीं।

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: