Exclusive: घर में शौचालय होना हर महिला का अधिकार है

Exclusive: घर में शौचालय होना हर महिला का अधिकार है – भूमि पेडनेकर

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। एक्ट्रेस भूमि पेंडनेकर ने मुंबई में हुए एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि घर में शौचालय होना हर महिला का अधिकार है और इसे उन्हें बिना कोई समझौता किये प्राप्त करना चाहिए।

एक्ट्रेस भूमि पेंडनेकर की फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा में अहम भूमिका है। उन्होंने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी बात रखते हुए महिला के अधिकारों को लेकर बात की। भूमि कहती हैं, ”टॉयलेट एक प्रेमकथा मुख्य रूप से एक प्रेमकथा है जोकि एक महान प्रेम प्रसंग है दो सीधे सादे भूमिकाओं के बीच। आपको अंदेशा भी नहीं होगा कि इस प्रेम कहानी के माध्यम से कितना बड़ा संदेश दिया जा रहा है। मुझे ऐसी भावना आ रही है कि यह फिल्म समाज में एक बड़ा बदलाव लाएगी। इस फिल्म में महिलाओं को यह बताने का प्रयास किया गया है कि विवाह के समय अपने सम्मान से कम किसी भी चीज पर समझौता मत करियेगा। मेरे ख्याल से घर में शौचालय होना आपका अधिकार है और आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह आपको मिले ही।”

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड वालों को ज़्यादा भाव न देने को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने कह दी बड़ी बात

इस फिल्म में अक्षय कुमार की मुख्य भूमिका है। फिल्म में यह दिखाया गया है कि जैसे ही अक्षय कुमार की पत्नी विवाह करके घर आती है तो उन्हें पता चलता है कि घर में शौचालय नहीं है और वह वापस अपने मायके चली जाती है। फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ 11 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। फिल्म का निर्देशन श्रीनारायण सिंह ने किया है। 

 

By
Rahul soni 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply