Exclusive: कॉमेडी ही क्यों होती हैं Superhero वाली फिल्में, बोले दिलजीत दोसांझ

Exclusive: कॉमेडी ही क्यों होती हैं Superhero वाली फिल्में, बोले दिलजीत दोसांझExclusive: कॉमेडी ही क्यों होती हैं Superhero वाली फिल्में, बोले दिलजीत दोसांझ

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। एक्टर दिलजीत दोसांझ की पंजाबी फिल्म ‘सुपर सिंह’ जल्द ही रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म को लेकर वो काफी उत्साहित हैं। लेकिन यह पूछे जाने पर कि हिंदी फिल्मों में भी कई फिल्में तो सुपरहीरो को लेकर बन चुकी हैं, फिर इस पंजाबी सुपरहीरो में क्या अलग होगा। 

दिलजीत बताते हैं कि पंजाबी फिल्मों की तुलना मेरे ख्याल से तो हिंदी सिनेमा से तो की ही नहीं जाना चाहिए, चूंकि पंजाबी फिल्में बमुश्किल ही बजट हासिल कर पाती है। आप जब सुपरहीरो की फिल्म को बड़े लेवल पर बनाने की बात करते हैं तो सबसे पहले आपके सामने यह सवाल आता है कि आपको किसी भी तरह से बजट जुटाना होता था। चूंकि आपको फिल्म को तकनीकी रूप से उतना स्ट्रॉन्ग बनाना होता है, जिस तरह हॉलीवुड में डार्क फिल्में भी बनती हैं सुपरहीरो विषयों पर। पंजाबी फिल्मों का तो बजट ही नहीं होता। तो वैसी स्क्रिप्ट के बारे में तो सोचा ही नहीं जा सकता है। इसलिए हम कॉमेडी की तरफ ही रुख करते हैं और मुझे लगता है कि बच्चे हमारे बड़े आॅडिशंस होते हैं, जिनको हमारी कॉमेडी फिल्म पसंद आती है। दिलजीत बताते हैं कि इसलिए उन्होंने अपनी फिल्मों में एक बच्चे का भी किरदार रखा है। चूंकि भारत में बच्चों के लिए भी फिल्में कम ही बनती हैं। ऐसे में सुपरहीरो जैसे विषय बच्चों को आकर्षित करते हैं।

यह भी पढ़ें: Teaser धनुष की नई फिल्म का, पर 37 सेकेंड में काजोल नहीं बन सकीं VIP

दिलजीत कहते हैं कि कभी भविष्य में अगर पंजाबी सिनेमा को बजट मिला तो उनकी चाहत जरूर रहेगी कि वह ऐसी फिल्म बनायें। दिलजीत ने स्वीकारा है कि बॉलीवुड में वह तीन फिल्में कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल वो इस पर विस्तार से बात नहीं कर पायेंगे।

By
Rahul soni 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply