EXCLUSIVE: कैमरे के सामने आमिर खान पर पहली बार बोले अनुपम खेर

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने पहली बार कैमरे के सामने आमिर खान और किरण राव के असहनशीलता वाले मामले में अपनी राय रखी है. आमिर और किरण के मुद्दे पर अनुपम खेर ने एबीपी न्यूज को दिए खास इंटरव्यू में कई बाते कहीं हैं.

 

अनुपम खेर ने कहा कि आमिर एक बहुत ही दिग्गज कलाकार हैं, मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं, बतौर अभिनेता भी और एक व्यक्ति के तौर पर भी. वो राष्ट्रीय धरोहर हैं. सत्यमेय जयते और अपनी फिल्मों के जरिए उन्होंने लोगों को बहुत उम्मीदें दी हैं. उन्होंने और पत्नी किरण ने जो कहा है वो सच भी हो सकता है, मगर इतने बड़े प्लेटफॉर्म में इतनी बड़ी बात इस तरह कहने से देश के अलग अलग हिस्सों के लोगों में गलत संदेश गया. आमिर को लोगों को उम्मीदें देनी चाहिए ना कि भय दिखाना चाहिए.

 

अनुपम ने आग कहा, ‘इतने बड़े मंच से आमिर को उम्मीदें बढ़ानी चाहिए, ना की खौफ पैदा करना चाहिए.’

 

अनुपम के मुताबिक, ‘किसी को किसी की (अखलाक की मौत पर) जान लेने का हक नहीं है. हमारे देश में समस्याएं 1947 से हैं. जब घर में असहनशीलता होती है तो क्या हम घर छोड़कर चले जाते हैं या फिर घरवालों से बातें करते हैं और हल निकालते है समस्या का ? घर छोड़कर जाना सबसे बड़ी असहनशीलता है. ‘

 

अनुपम ने कहा, ‘किसी को भी देश छोड़कर जाने की बात कहना या पाकिस्तानी करार देना गलत है. ऐसी बातें करने वाले (आदित्यनाथ और ऋतंबरा) लोगों को चुप कराना चाहिए. ऐसी बातें करने का अधिकार किसी को नहीं है. ऐसे लोग हर पार्टी में होते हैं और ये सरकार की राय नहीं है. ‘

 

अनुपम ने यह भी कहा कि आमिर की फिल्में सिर्फ अल्पसंख्यक देखने नहीं जाते हैं…. आमिर इतने बड़े कलाकार ऐसे ही नहीं बने हैं. 

 

उन्होनें अंत में यह भी कहा कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जो जोक्स आमिर को लेकर बने, मखौल उड़ाया गया, वैसा ही मेरे साथ हुआ, मुझे भी लोग गाली देते हैं. जिसके पास स्मार्टफोन और मोबाइल है, आप उसे रोक नहीं सकते हैं आदि.

Tags:
author

Author: