BCCI को सुधारने आई COA को दूसरा झटका, गुहा के बाद लिमये भी जाएंगे

BCCI को सुधारने आई COA को दूसरा झटका, गुहा के बाद लिमये भी जाएंगेBCCI को सुधारने आई COA को दूसरा झटका, गुहा के बाद लिमये भी जाएंगे

लंदन, अभिषेक त्रिपाठी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा बीसीबीआइ के संचालन के लिए बनाई गई प्रशासकों की चार सदस्यीय समिति (सीओए) के एक सदस्य रामचंद्र गुहा ने हाल ही में अपनी ही समिति पर कई सवाल खड़े करते हुए इस्तीफा दे दिया था। अब उसके दूसरे सदस्य विक्रम लिमये ने जुलाई में समिति को छोड़ने का मन बना लिया है। 

लिमये नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसइ) के सीईओ का पद संभालने वाले हैं। इसी को देखते हुए सीओए ने अचानक सोमवार को नई दिल्ली में अपनी बैठक बुलाई है। इस बैठक में बीसीसीआइ और समिति के ताजा हालातों पर चर्चा होगी।

दिल्ली में होने वाली बैठक में विनोद राय और डायना इडुलजी का भाग लेना तय है। लिमये भी इसमें शामिल होकर अपनी भविष्य की रणनीति के बारे में समिति को जानकारी दे सकते हैं। बीसीसीआइ सीईओ राहुल जौहरी इस समय इंग्लैंड में हैं, इसलिए वह इस बैठक में भाग नहीं लेंगे। इस बैठक में बीसीसीआइ में बदलाव, समिति में नए सदस्य लाने के लिए सुप्रीम कोर्ट से निवेदन करने के साथ कई मुद्दों पर चर्चा कर सकती है। 

रामचंद्र गुहा ने जो सवाल उठाए थे उस पर भी इसमें चर्चा हो सकती है। सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया यानी सेबी ने लिमये की एनएसइ में नियुक्ति को हरी झंडी दे दी है। लिमये अब जल्दी एनएसइ के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ का पद संभालेंगे। नए पद पर नियुक्त होने के लिए लिमये को सीओए छोड़ना होगा। 

जुलाई में जब सुप्रीम कोर्ट एक बार फिर खुलेगा तब लिमये सुप्रीम कोर्ट में अपनी बात रखेंगे। मालूम हो कि इस साल जनवरी में सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआइ में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के लिए चार सदस्यीय समिति का गठन किया था। अब इस समिति में पूर्व सीएजी विनोद राय और पूर्व महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डायना इडुलजी ही बचेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply