ATP रैंकिंग: नंबर-1 की कुर्सी पर कायम हैं ब्रिटेन के एंडी मरे

ATP रैंकिंग: नंबर-1 की कुर्सी पर कायम हैं ब्रिटेन के एंडी मरे

मेड्रिड। ब्रिटेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने सोमवार को टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में अपनी नंबर-1 की कुर्सी कायम रखी है। वह 7,750 अंकों के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं।

शीर्ष-10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। स्पेन के राफेल नडाल दूसरे और इसी महीने विंबलडन का खिताब जीतने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान बने हुए हैं। सर्बिया को नोवाक जोकोविक चौथे और फेडरर के हमवतन स्टानिस्लास वावरिंका पांचवें स्थान पर हैं।

क्रोएशिया के मारिन सिलिक, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, जापान के कई निशिकोरी, कनाडा के मिलोस राओनिक और बुल्गारिया के ग्रीगोर दिमित्रोव क्रमश: छठे, सातवें, आठवें, नौवें और दसवें स्थान पर बने हुए हैं।
बेल्जियम के डेविड गोफिन, चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिख और स्पेन के पाब्लो कारेनो वुस्ता ने एक-एक स्थान की छलांग के साथ क्रमश: 13वां, 14वां और 15वां स्थान हासिल किया है।

फ्रांस के गेल मोनफिल्स को तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वह अब 16वें स्थान पर आ गए हैं। स्पेन के रोर्बटो बातुस्ता एक स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं। स्पेन के डेविड फेरर ने लंबी छलांग के साथ 34 वां स्थान हासिल किया है। वह 13 स्थान आगे बढ़ते हुए इस स्थान पर पहुंचे हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

author

Author: