24 घंटे में 3 बार आउट होकर अकमल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

शारजाह/नई दिल्ली: हाल ही में सोमवार को खत्म हुई पाकिस्तान इंग्लैंड के बीच सीरीज़ के आखिरी टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान के बल्लेबाज़ उमर अकमल ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो वर्ल्ड क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज़ के नाम दर्ज नहीं हुआ. हालांकि ये रिकॉर्ड भी कुछ ऐसा है जो वर्ल्ड क्रिकेट का कोई भी बल्लेबाज़ अपने नाम दर्ज करवाना नहीं चाहेगा.

 

जी हां अकमल सोमवार को क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज़ बन गए हैं जो 24 घंटों में तीन बार आउट हुए हों.

 

पहले इंग्लैंड के खिलाफ शरजाह में अकमल, क्रिस जॉर्डन के हाथों डीप मिड-विकेट पर कैच लपकने के बाद आउट हो गए. इस पारी में अकमल बस चार रन ही बना पाए. अंत में ये मैच टाई हो गया और अकमल एक बार फिर से बल्लेबाज़ के लिए उतरे पर वो ज़्यादा अच्छा नहीं कर पाए. वो यहाँ जॉर्डन की बॉल पर बोल्ड हो गए.

 

लेकिन दिलचस्प ये रहा कि दो बार आउट होने के बाद अकमल फ्लाइट लेकर सीधे बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हिस्सा लेने बांग्लादेश रवाना हो गए. बीपीएल में बल्लेबाज़ी करते हुए भी अकमल शाकिब अल हसन की गेंद पर आउट होकर वापस लौट गए और यहीं एक रिकॉर्ड बन गया.

 

इस मैच में उन्होने एक रन ही बनाया. इस मैच में रंगपुर रायडर्स नौ विकेट्स से जीत गई.

 

लेकिन अकमल के लिए ये रिकॉर्ड फिर से कभी याद करने वाला नहीं है क्योंकि वर्ल्ड क्रिकेट में खराब से खराब खेलने वाला कोई बल्लेबाज़ भी कभी 24 घंटे में 3 बार आउट नहीं हुआ.

Tags:
author

Author: