20 साल के लड़के ने रोजर फेडरर को हराया, जीता रोजर्स कप का खिताब

20 साल के लड़के ने रोजर फेडरर को हराया, जीता रोजर्स कप का खिताब20 साल के लड़के ने रोजर फेडरर को हराया, जीता रोजर्स कप का खिताब

मांट्रियल। महज 20 साल के जर्मनी के अलेक्सांद्र ज्वेरेव ने 36 साल के दिग्गज खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को हराकर रोजर्स कप टेनिस टूर्नामेंट पुरुष एकल का खिताब जीत लिया। जर्मन खिलाड़ी का इस वर्ष यह पांचवां खिताब है।

चौथी वरीयता प्राप्त ज्वेरेव ने रविवार रात खेले गये खिताबी मुकाबले में दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर को 6-3, 6-4 से पीटकर खिताब अपने नाम किया। लगातार 10 मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाले ज्वेरेव ने इस जीत के साथ ही लगातार 16 मुकाबले जीतते आ रहे फेडरर के विजय अभियान को थाम दिया। विश्व के आठवें नंबर के ज्वेरेव का अब तीसरे नंबर के फेडरर के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 2-4 का हो गया है।

इसके साथ ही ज्वेरेव 2007 में सर्बिया के नोवाक जोकोविच के बाद से रोजर्स कप जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। वहीं फेडरर की इस वर्ष 38 मुकाबलों में यह मात्र तीसरी हार है। फेडरर अगर अगले सप्ताह से शुरु होने वाले सिनसिनाटी ओपन जीतते हैं तो वह शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं। ज्वेरेव अब सोमवार को जारी होने वाली ताजा विश्व रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाकर सातवें स्थान पर पहुंच जाएंगे। जर्मन खिलाड़ी का इस वर्ष यह दूसरा मास्टर्स 1000 खिताब है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: