हॉकी: भारतीय टीम को मिली लगातार दूसरी हार, बेल्जियम ने 3-1 से दी मात

हॉकी: भारतीय टीम को मिली लगातार दूसरी हार, बेल्जियम ने 3-1 से दी मातहॉकी: भारतीय टीम को मिली लगातार दूसरी हार, बेल्जियम ने 3-1 से दी मात

नई दिल्ली, पीटीआइ : भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को बेल्जियम के खिलाफ लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। भारत को बूम में खेले इस मैच में मेजबान से 1-3 से हार मिली। बेल्जियम ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला जीता।

बेल्जियम के लिए अमौरी कायस्टर्स (नौवें मिनट), लोइक लायपाएर्ट (21वें मिनट) और विक्टर वेगनेज (29वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। भारत के लिए अरमान कुरैशी (चौथे मिनट) ने एकमात्र गोल किया। भारत के युवा गोलकीपर सूरज करकेरा ने पहले कुछ मिनटों में शानदार प्रदर्शन करते हुए बेल्जियम को गोल नहीं करने दिया। भारत ने शुरुआत अच्छी की और चौथे ही मिनट में अरमान कुरैशी ने शानदार गोल किया।

चिंग्लनेसना ने खेला 150वां मैच : भारत के लिए मिडफील्डर चिंग्लनेसना सिंह ने 150वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेला। मणिपुर के इस खिलाड़ी ने 2011 में दक्षिण अफ्रीका में चैंपियंस चैलेंज के जरिये अंतरराष्ट्रीय हॉकी में पदार्पण किया था।

अब नीदरलैंड्स से मुकाबला : अब टीम नीदरलैंड्स के वालविज्क में 13 और 14 अगस्त को मेजबान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद 16 अगस्त को एम्सटेलवीन में ऑस्टिया से एक मैच खेलना है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: