हरिका द्रोणवल्ली ने पांचवां और छठा मुकाबला ड्रॉ खेला

हरिका द्रोणवल्ली ने पांचवां और छठा मुकाबला ड्रॉ खेलाहरिका द्रोणवल्ली ने पांचवां और छठा मुकाबला ड्रॉ खेला

 अबु धाबी, पेट्र। भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणवल्ली ने अबु धाबी इंटरनैशलन चेस टूर्नामेंट में अपना पांचवां और छठा मुकाबला ड्रॉ खेला। पांचवें राउंड में हरिका ने ईशा करावादे और छठे राउंड में स्पेन की एंटोनियो पाजोस पोर्टा के साथ अपना मैच ड्रॉ पर समाप्त किया। 

विश्व की नौवें नंबर की खिलाड़ी हरिका ने रविवार को अपने पहले गेम की शुरुआत उजले मोहरे के साथ की। इस मोहरे के साथ खेलते हुए वो ईशा के खिलाफ ज्यादा फायदा नहीं उठा पाईँ क्योंकि ईशा ने उन्हें इस मैच में आगे बढ़ने के सारे रास्ते बंद कर दिए थे। इस मुकाबले को लेकर हरिका ने कहा कि उन्हें जीत की संभावना नजर नहीं आ रही थी ऐसे में उन्होंने विरोधी खिलाड़ी को ड्रॉ के लिए कहा जो उसने आसानी से मान ली।  

पांचवें गेम में ड्रॉ मिलने के बाद हरिका स्पेन की पाजोस पोर्ट के खिलाफ मजबूत नजर आ रही थीं। हरिका ने स्पेन की पाजोस के खिलाफ रक्षात्मक नीति अपनाई। बाद में पाजोस ने खेल में सिर्फ 20 मूव्स के बाद ही गेम को ड्रॉ कराने का ऑफर दिया। इस गेम में हरिका और पाजोस बराबरी पर ही दिख रही थीं साथ ही पाजोस के पास हरिका की डिफेन्स का कोई जबाव नहीं था और उसने मुझे ड्रॉ ऑफर किया। हरिका ने ये बातें छठा मुकाबला ड्रॉ खेलने के बाद कही। हरिका ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल छह मैच खेले हैं जिमसें से उसे दो में जीत, तीन ड्रॉ और एक में हार का सामना करना पड़ा है। 

अब हरिका का अगला मुकाबला अजरबैजान की सुलेमानली आयदिन के साथ होगा। हरिका की कोशिश होगी कि वो तीन-तीन मुकाबले ड्रॉ खेलने के बाद इस मुकाबले में जीत दर्ज करें। 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: