स्मिथ ने इस भारतीय को दिया साथ बीयर पीने का न्योता, जानिए क्या मिला जवाब

स्मिथ ने इस भारतीय को दिया साथ बीयर पीने का न्योता, जानिए क्या मिला जवाबस्मिथ ने इस भारतीय को दिया साथ बीयर पीने का न्योता, जानिए क्या मिला जवाब

धर्मशाला। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) करीब है और ऐसे में हमेशा की तरह हर विदेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ अच्छे से पेश आने लगता है। इस बार भी नजारा कुछ ऐसा ही है। भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान स्टीवन स्मिथ और उनकी टीम से भारतीय खिलाड़ियों की कई बार छींटाकशी देखने को मिली। कई बार मैदान पर स्थिति इतनी गरम हो गई कि बात काफी आगे तक जा पहुंची लेकिन अब जब आइपीएल करीब है तो हार के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों के साथ माहौल को ठंडा करने में जुट गए हैं।

आइपीएल से पहले स्थिति को बेहतर करने के लिहाज से सबसे पहला कदम खुद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उठाया है जिनके तेवर अब पूरी तरह से बदले हुए लग रहे हैं। स्मिथ ने सीरीज के दौरान हुई गलतियों के लिए न सिर्फ माफी मांगी बल्कि सीरीज हारने के बाद उन्होंने अंतिम टेस्ट में भारतीय टीम की कमान संभालने वाले अजिंक्य रहाणे से खुद जाकर बातचीत भी की। स्मिथ और रहाणे आइपीएल में एक ही टीम (पुणे सुपरजायंट्स) का हिस्सा हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मैच के बाद स्मिथ ने खुद बताया कि आखिर उन्होंने रहाणे से क्या बातचीत की। स्मिथ ने कहा, ‘मैंने उनसे (रहाणे) कहा कि अगले हफ्ते मिलते हैं। वो आइपीएल में मेरी ही टीम का हिस्सा हैं। मैंने उनसे पूछा कि क्या वो चाहेंगे कि हम साथ बैठकर ड्रिंक्स का आनंद लें।’ स्मिथ के मुताबिक रहाणे ने जवाब में बस इतना ही कहा कि वो उनसे फिर मिलेंगे। जाहिर है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में सीरीज के बाद विरोधी टीम के साथ बैठकर बीयर पीने की परंपरा रही है। स्मिथ का कहना है कि रहाणे और उनके बीच काफी अच्छा तालमेल है और अब आइपीएल खेलना है इसलिए अब अगले कुछ हफ्ते हम साथ ही होंगे। हालांकि दूसरी तरफ चोट की वजह से अंतिम टेस्ट से बाहर रहने वाले कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है कि इस सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के बीच दोस्ती के हालात पहले जैसे नहीं रहे हैं। जाहिर है कि सीरीज के दौरान हुई छींटाकशी अभी तक कोहली भूले नहीं हैं और काफी समय तक भूलने के आसार भी नहीं लग रहे हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: