सोलह साल से कम उम्र के लोग नहीं देख सकते बाहुबली, इस देश में

सोलह साल से कम उम्र के लोग नहीं देख सकते बाहुबली, इस देश मेंसोलह साल से कम उम्र के लोग नहीं देख सकते बाहुबली, इस देश में

मुंबई। एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली – द कन्क्लूजन ने भले ही पूरी दुनिया में अब तक बॉक्स ऑफिस पर 1425 करोड़ रूपये का कलेक्शन कर लिया हो लेकिन सिंगापुर में 16 साल से कम उम्र के लोग बाहुबली नहीं देख पाएंगे।

दरअसल ऐसा हुआ है वहां के सेंसर बोर्ड के चलते जिसने फिल्म को ‘ एन सी 16 ‘ सर्टिफिकेट दिया है और इसका मतलब फिल्म सिंगापुर में एडल्ट कैटेगरी में आ गई है जबकि भारत सहित सभी देशों में फिल्म को यू/ ए सर्टिफिकेट दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंगापुर सेंसर ने फिल्म को वायलेंट यानि हिंसक माना है। कुछ रक्तरंजित सीन्स को सेंसर ने आपत्तिजनक माना है। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी इस बात से सरप्राइज हैं। उनका कहना है कि एशिया और यूरोप के कई देश भारत से भी ज़्यादा फिल्मों को ए सर्टिफिकेट देते हैं।

यह भी पढ़ें:जॉली की बीबी बनी रजनीकांत की हमजोली, दोबारा नहीं पहली बार 

इस बीच सिंगापुर के फैसले का बाहुबली पर तो कोई असर होता दिख नहीं रहा है। फिल्म रिलीज़ के 18वें दिन 910 करोड़ के नेट इंडिया कलेक्शन के साथ 1425 करोड़ का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन हासिल कर लिया है।

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply