सेल्फी की खातिर स्कूल में ले गया मोबाइल, घर लौटने पर कर ली खुदकुशी

नई दिल्ली : स्कूल में मोबाइल ले जाने पर घरवालों से शिकायत के डर से दिल्ली में एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. दसवीं के छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा है कि वो अपने परिवार के लिए शर्मिंदगी की वजह नहीं बनना चाहता.

 

तरुण पढ़ने में काफी अच्छा था और उसके परिवार ने उसके जीते मेडल भी दिखाए. सोलह साल का तरुण पटपड़गंज इलाके के मायो इंटरनेशनल स्कूल में दसवीं क्लास में पढ़ता था. तरुण का परिवार पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर गांव में रहता है.

 

शनिवार को स्कूल से लौटने के बाद तरुण गुमसुम नजर आ रहा था. घरवाले कुछ समझते इससे पहले ही कल को कमरे में तरुण का शव पंखे से लटका हुआ मिला.

 

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो तलाशी में ये सुसाइड नोट मिला. जिसे पढ़कर सबकी आंखें भर आई.

 

तरुण के घरवाले सुसाइड नोट पढ़कर गुस्से में है कि एक मोबाइल ले जाने की वजह से उनके बच्चे को इतना टॉर्चर किया गया कि उसे अपनी जान देनी पड़ी. वहीं स्कूल प्रशासन कह रहा है कि तरुण पर कोई दबाव नहीं बनाया गया. सिर्फ मोबाइल ले जाने पर उसे घरवालोंको बुलाने को कहा गया था.

स्कूल प्रशासन भले सफाई दे रहा और तरुण ने भी खुदकुशी का कदम उठाने से पहले गलती मानी है लेकिन हकीकत ये है कि सेल्फी के लिए स्कूल में मोबाइल ले जाना अपनी जिंदगी को खत्म करने की वजह बन गया.

Tags:
author

Author: