सारे विवाद खत्म, शानदार तरीके से होगा आइपीएल 10 का आयोजन

सारे विवाद खत्म, शानदार तरीके से होगा आइपीएल 10 का आयोजनसारे विवाद खत्म, शानदार तरीके से होगा आइपीएल 10 का आयोजन

 नई दिल्ली। बीसीसीआइ के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने आइपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए एक अहम फैसला लिया है। सीओए ने साफ कर दिया है कि राज्य संघो को बीसीसीआइ मैच से पहले ही फंड जारी कर देगी। आपको बता दें कि आइपीएल के हर मैच की मेजबानी के लिए राज्य संघों को 60 लाख रुपए मिलते हैं। इनमें से आधा यानी 30 लाख रुपए आइपीएल फ्रेंचाइजी मैच से पहले देती है जबकि बीसीसीआइ अपने हिस्से की रकम लीग खत्म होने के दो सप्ताह बाद देता है। 

सीओए ने दस राज्य संघों के अधिकारियों से फंड देने संबंधी मसले पर मुलाकात की  और ये तय किया गया कि राज्य संघों को बीसीसीआइ का हिस्सा आइपीएल सत्र की शुरुआत से पहले ही दे दिया जाएगा। प्रदेश ईकाई के एक अध्यक्ष ने कहा कि हमें पूरी रकम मैच से पहले ही मिल जाएगी। सीओए ने हमारे सुझाव सुने और कहा कि इस सत्र की पूरी रकम हर राज्य ईकाई सो उसके पहले मैच से पहले दी जाएगी। 

दस राज्य संघों के अधिकारियों से मुकाकात के दौरान बैठक में विनोद राय और डायना एडुल्जी मौजूद थे जबकि रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये बैठक में मौजूद नहीं थे। गौरतलब है कि इस फंड को लेकर कहा जा रहा था कि समय पर भुगतान ना होने की वजह से आइपीएल 10 के आयोजन में मुश्किल आ सकती है मगर सीओए की तरफ से इस घोषणा के बाद ये स्थिति टल गई है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: