साइना नेहवाल व प्रणीत की निगाहें खिताब पर

साइना नेहवाल व प्रणीत की निगाहें खिताब परसाइना नेहवाल व प्रणीत की निगाहें खिताब पर

बैंकॉक। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और बी. साई प्रणीत की निगाहें मंगलवार से क्वालीफायर के साथ शुरू होने वाले थाईलैंड ग्रांप्रि बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताब पर हैं।  

  साइना ने हाल ही में हुए सुदीरमन कप मिश्रित टीम चैंपियनशिप में भाग नहीं लिया था। साल के शुरुआत में मलेशिया मास्टर्स की ट्रॉफी जीतने वाली साइना अब एक और खिताब अपने नाम करना चाहेंगी। दूसरी वरीयता प्राप्त साइना अपने अभियान की शुरुआत स्लोवाकिया की मार्टिना रिपिस्का के खिलाफ करेंगी। उम्मीद है कि दुनिया की नंबर दस खिलाड़ी बिना किसी बाधा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएंगी। दुनिया की कुछ शीर्ष खिलाड़ी कनाडा की मिचेल ली और चौथी वरीयता प्राप्त स्थानीय खिलाड़ी बुसानान ओंगबाम्रुंगपन को दूसरे हाफ में रखा गया है। हैदराबादी खिलाड़ी साइना यदि फाइनल में पहुंचती हैं तो पूर्व विश्व चैंपियन और शीर्ष वरीयता प्राप्त रत्चानोक इंतानोन उनके राह की सबसे बड़ी रुकावट होंगी। 

 पिछले महीने हमवतन किदाम्बी श्रीकांत को शिकस्त देकर सिंगापुर ओपन के रूप में अपनी पहली सुपर सीरीज जीतने वाले प्रणीत अपना विजयी अभियान जारी रखना चाहेंगी। प्रणीत अपना पहला मैच इंडोनेशिया के नथानिएल के खिलाफ खेलेंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स के कांस्य पदक विजेता आरएमवी गुरसाईदत्त भी लंबी इंजुरी के बाद कोर्ट पर वापसी करेंगे। वह शुरुआती मैच में इंडोनेशिया के पंजी अहमद मौलाना के खिलाफ खेलेंगे। कॉमनवेल्थ के चैंपियन पाररूपल्ली कश्यप अपने अभियान की शुरआत स्लोवाकिया के मिलान द्रातवा के खिलाफ करेंगे। इसके अलावा अन्य सौरव वर्मा, धार (मप्र) निवासी जोशी बंधु प्रतुल और आदित्य, हर्षिल दानी, श्रेयांश जायसवाल और राहुल यादव भी एकल में चुनौती पेश करेंगे। 

महिला वर्ग में साइना के अलावा राष्ट्रीय चैंपियन रितुपर्णा दास, रत्विका शिवानी, रेशमा कार्तिक, साई उतेजिता राव, शैली राणे, श्रीकृृष्णा प्रिया भी प्रभाव छोड़ना चाहेंगी। पुरुष युगल में अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक, जबकि फ्रांसीस अल्विन और कोना तरण भी जोर आजमाइश करेंगे।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: