श्रीलंका दौरे के लिए16 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान, रोहित की टीम में वापसी

श्रीलंका दौरे के लिए16 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान, रोहित की टीम में वापसी

नई दिल्ली, प्रेट्र। अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दस महीने बाद भारत की टेस्ट टीम में वापसी हो गयी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की सीनियर चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ 21 जुलाई से शुरू होने वाले दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी, जिसमें रोहित को वापस बुलाया गया है। रोहित ने अपने 21 टेस्टों में से आखिरी टेस्ट गत वर्ष अक्टूबर में इंदौर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।  

वहीं, भारतीय टीम के उभरते हुए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह मिली है। टीम से बाहर होने वाले खिलाडिय़ों में इंग्लैंड के खिलाफ तिहरा शतक जडऩे वाले करुण नायर, जयंत यादव और श्रेयस अय्यर का नाम शामिल है।

श्रीलंकाई दौरे पर भारतीय टीम चार ओपनर बल्लेबाजों के साथ जाएगी जिसमें रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मुरली विजय और अभिनव मुकुंद का नाम शामिल है। लोकेश राहुल चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। मध्य क्रम में कप्तान विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और ऋद्धिमान साहा टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। 

 टीम में चार तेज और तीन स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया किया गया है। स्पिनरों में आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और चाइनामैन कुलदीप यादव का नाम शामिल है, जबकि तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मुहम्मद शमी और इशांत शर्मा हैं।

भारत को श्रीलंका दौरे में गॉल, कोलंबो और कैंडी में टेस्ट खेलने हैं। भारत को इसके अलावा दौरे में पांच वनडे और एक टी 20 मैच भी खेलना है। 

टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर),इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मुहम्मद शमी, कुलदीप यादव और अभिनव मुकुंद। 

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply