श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ यह भारतीय ओपनर, धवन को मिला मौका

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ यह भारतीय ओपनर, धवन को मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 26 जुलाई से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन इससे पहले ही भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज मुरली विजय कलाई की चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे। अब विजय की वजह टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शिखर धवन को शामिल किया गया है।   

बीसीसीआइ सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि चयन समिति ने शिखर धवन को चोटिल मुरली विजय की जगह टीम में चुना। उन्होंने कहा कि मुरली विजय कि कलाई में दर्द है और बीसीसीआइ की मेडिकल टीम ने सलाह दी है कि उन्हें रिहैबिलिटेशन जारी रखना चाहिए। वहीं, टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले शिखर धवन की बात करें तो उन्होंने 23 टेस्ट में 38.52 की औसत से 1464 रन बनाए हैं। उन्होंने आखिरी बार 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए टेस्ट खेला था। आपको बता दें कि रवि शास्त्री कोच के तौर पर भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर होंगे और ये उनके लिए बड़ी परीक्षा साबित होगी। वहीं धवन के लिए ये टेस्ट सीरीज खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा। 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिधिमान साहा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव , हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply