शीर्ष स्थान पर मौजूद नकामुरा से भिड़ेंगे विश्वनाथन आनंद

शीर्ष स्थान पर मौजूद नकामुरा से भिड़ेंगे विश्वनाथन आनंदशीर्ष स्थान पर मौजूद नकामुरा से भिड़ेंगे विश्वनाथन आनंद

स्तावंजर (नार्वे), पीटीआइ। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद एल्टिबॉक्स नार्वे शतरंज टूर्नामेंट के सातवें दौर में अमेरिका के हिकारू नकामुरा से भिड़ेंगे। टूर्नामेंट में आनंद की शुरुआत धीमी रही और उन्हें पहले पांच दौर में से दो में हार का सामना करना पड़ा। 

पिछले दौर में अमेरिका के फैबियानो कारूआना को अपने अंदाज में हराकर उन्होंने टूर्नामेंट में वापसी की है। नकामुरा और आर्मेनिया के लेवोन एरोनियन चार अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर हैं। 

रूस के दोनों खिलाड़ी व्लादिमिर क्रैमनिक व सर्गेई कर्जाकिन और नीदरलैंड्स/हॉलैंड के अनीश गिरी व अमेरिका के वेस्ली सो के तीन अंक हैं। 

दस खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में आनंद फिलहाल सातवें स्थान पर हैं। इसके अलावा नार्वे के पूर्व विश्व विजेता मैग्नस कार्लसन, फ्रांस के मैक्सिम वाशियर लाग्रेव और कारूआना के ढाई अंक हैं। 

बचे हुए तीन मैचों में से आनंद को दो में सफेद और एक में काले मोहरों से खेलना है, जिनसे उन्हें मुकाबलों को अपने पक्ष में करने में मदद मिल सकती है। नकामुरा के साथ सफेद मोहरों से खेलने के बाद वह एरोनियन के खिलाफ काले मोहरों से और अंतिम बाजी में कार्लसन के खिलाफ सफेद मोहरों से खेलेंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply