शारापोवा को अमेरिकी ओपन के लिए मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री, बैन के बाद होगा पहला ग्रैंड स्लैम

शारापोवा को अमेरिकी ओपन के लिए मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री, बैन के बाद होगा पहला ग्रैंड स्लैमशारापोवा को अमेरिकी ओपन के लिए मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री, बैन के बाद होगा पहला ग्रैंड स्लैम

न्यूयॉर्क, जेएनएन: रूस की स्टार टेनिस खिलाडी मारिया शारापोवा को साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में वाइल्ड कार्ड प्रवेश की अनुमति मिल गई है। प्रतिबंध के 18 माह बाद शारापोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलेंगी। अमेरिका टेनिस संघ (यूएसटीए) ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, यूएसटीए ने अपने बयान में कहा, शारापोवा ने इससे पहले 10 बार अमेरिकी ओपन के मुख्य ड्रॉ में शामिल होते हुए टूर्नामेंट खेला। पिछले साल वह अंतिम-16 में कैरोलिना वोजनियाकी से हार गईं थीं।

पिछले साल आस्ट्रेलिया ओपन में सेरेना विलियम्स से मिली हार के बाद 30 वर्षीया शारापोवा को ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की तैयारियों का अवसर नहीं मिला। वर्तमान में वह विश्व रैंकिंग में 148वें स्थान पर हैं।

पांच बार की ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विजेता शारापोवा को डोपिंग मामले में 15 माह के लिए टेनिस जगत से प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस साल फ्रेंच ओपन में उन्हें वाइल्ड कार्ड से प्रवेश की अनुमति नहीं मिली और चोटिल होने के कारण वह विंबलडन ओपन के क्वालीफाइंग राउंड से बाहर हो गई थीं। अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आगाज 28 अगस्त से हो रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: