विश्व किकेट में मच सकती है खलबली, इस वजह से बेरोजगार हुए 230 क्रिकेटर्स

विश्व किकेट में मच सकती है खलबली, इस वजह से बेरोजगार हुए 230 क्रिकेटर्सविश्व किकेट में मच सकती है खलबली, इस वजह से बेरोजगार हुए 230 क्रिकेटर्स

सिडनी, प्रेट्र : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) और देश के खिलाड़ियों के बीच चल रहे विवाद रहे वेतन विवाद के सुलझने की संभावना खत्म हो चुकी है जिससे उसके खिलाड़ी एक जुलाई से बेरोजगार हो जाएंगे। साथ ही इस साल एशेज सीरीज सहित अन्य सीरीज पर खतरा मंडराने लगेगा।

सीए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (एसीए) के बीच एमओयू शुक्रवार मध्यरात्रि (ग्रीनविच मानक समय के अनुसार दोपहर दो बजे) खत्म हो जाएगा और अंतिम समय में करार की संभावना लगभग खत्म हो चुकी है। राजस्व बंटवारे को लेकर संबंधित पक्ष सहमति बनाने में विफल रहे और लगभग 230 खिलाड़ियों के अनुबंध समाप्त हो जाएंगे और नए एमओयू पर सहमति नहीं बनने तक उन्हें शुल्क का भुगतान नहीं किया जाएगा।

30 जून तक कई साल के अनुबंध करने वाले खिलाड़ियों को हालांकि भुगतान होता रहेगा और उन्हें पहले की तरह खेलना और अभ्यास करना होगा। अगर आपसी सहमति नहीं बनी तो सबसे पहले गाज जुलाई में होने वाले ऑस्ट्रेलिया ‘ए’ के दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गिरेगी, जबकि सीनियर टीम को अगस्त-सितंबर में बांग्लादेश का टेस्ट दौरा करना है।

इसके बाद सितंबर में भारत में होने वाली लुभावनी वनडे सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू एशेज सीरीज पर भी खतरा होगा। महिला टीम भी फिलहाल इंग्लैंड में विश्व कप में हिस्सा ले रही है। टीम का विशेष अनुबंध है जो टूर्नामेंट खत्म होने तक रहेगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: