विंबलडन : जोकोविक क्वार्टर फाइनल में

विंबलडन : जोकोविक क्वार्टर फाइनल में

लंदन, रायटर। सर्बियाई टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। दूसरी वरीय जोकोविक ने चौथे दौर में फ्रांस के एड्रियन मैन्नरिनो को सीधे सेटों में 6-2, 7-6, 6-4 से पराजित किया। यह मुकाबला दो घंटे, 16 मिनट तक चला। तीन बार के चैंपियन जोकोविक का अगले दौर में सामना चेक गणराज्य के टॉमस बर्डिच से होगा। 

 

मुलर ने किया नडाल को बाहर  : स्पेनिश टेनिस राफेल नडाल का तीसरी बार विंबलडन की ट्रॉफी जीतने का सपना रविवार को एक बार फिर टूट गया। 15 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन को चार घंटे, 47 मिनट तक चले पांच सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में लक्जमबर्ग के जाइल्स मुलर के हाथों 3-6, 4-6, 6-3, 6-4, 13-15 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। चौथी वरीय नडाल और 16वीं वरीय मुलर के बीच पांचवां सेट और निर्णायक सेट दो घंटे, 15 मिनट तक चला। 34 वर्षीय मुलर ने मैच में खासकर निर्णायक सेट में जिस तरह का प्रदर्शन किया उसके बाद प्रशंसकों ने भी जीत के बाद खड़े होकर उनका अभिवादन किया। क्वार्टर फाइनल में अब मुलर का सामना क्रोएशिया के मारिन सिलिच से होगा।

 

छह साल से चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए नडाल : रिकॉर्ड दसवीं बार फ्रेंच ओपन की ट्रॉफी जीतने वाले नडाल पिछले छह साल से ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं। 2011 में वह यहां उपविजेता रहे थे। 2008 और 2010 में वह यहां चैंपियन बने थे। 

 

फेडरर रिकॉर्ड 15वीं बार अंतिम आठ में : रिकॉर्ड आठवें विंबलडन खिताब पर निगाह लगाए स्विस स्टार रोजर फेडरर ने आसानी से अंतिम आठ का टिकट कटा लिया। तीसरी वरीय रोजर ने चौथे दौर में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को सीधे सेटों में 6-4, 6-2, 6-4 से हराकर रिकॉर्ड 15वीं बार इस टूर्नामेंट और रिकॉर्ड 50वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। यही नहीं 18 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन 35 वर्षीय फेडरर विंबलडन के अंतिम आठ में पहुंचने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। उनसे पहले 1971 में केन रोजवाल 39 साल की उम्र में यहां क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। फेडरर का सामना अब मिलोस राओनिक से होगा, जिन्होंने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 4-6, 7-5, 4-6, 7-5, 6-1 से मात दी। 

 

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply