विंबडलन ओपन: महिलाओं में हालेप, क्वितोवा और वीनस विलियम्स ने जीते अपने मैच

विंबडलन ओपन: महिलाओं में हालेप, क्वितोवा और वीनस विलियम्स ने जीते अपने मैचविंबडलन ओपन: महिलाओं में हालेप, क्वितोवा और वीनस विलियम्स ने जीते अपने मैच

लंदन, एएफपी। साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विबंलडन ओपन में महिला वर्ग में जीत की प्रबल दावेदारों में शुमार दूसरी वरीय सिमोना हालेप, वीनस विलियम्स और पेत्र क्वितोवा ने अपने पहले मुकाबले जीत लिए हैं। शीर्ष वरीय एजेंलिक कर्बर का पहला मैच दूसरे दिन यानी मंगलवार को खेला जाएगा।

हिलाओं के वर्ग में दूसरी वरीय सिमोना हालेप, चेक गणराज्य की पेत्र क्वितोवा और 20वीं बार विंबलडन में खेल रही अमेरिकी खिलाड़ी वीनस विलियम्स ने आसानी से पहली बाधा पार कर ली।

पांच बार की चैंपियन वीनस ने बेल्जियम की इलिस मर्टेस को 7-6, 6-4 से और रोमानिया की हालेप ने ऑस्ट्रेलिया की मारिना इराकोविक को आसानी से 6-4, 6-1 से मात दी।

क्वितोवा ने स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-3, 6-4 से, चेक गणराज्य की ही कैरोलिना प्लिस्कोवा ने इटली की रॉबर्टा विंसी को 7-6, 6-2 से और ब्रिटेन की जोहाना कोंटा ने ताइवान की सू वेई को 6-2, 6-2 से मात दी।

अन्य मुकाबलों में अमेरिका की मेडिसन कीज ने जापान की नाओ हिबिनो को 6-4, 6-2 से, चीन की वांग कियान ने ताइवान की चांग केई चेन को 6-3, 6-4 और यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी को 7-5, 7-6 से हराया। 

इसके अलावा इटली की फ्रांस्सिका शियावोन ने रूस की इरिना को 6-3, 6-4 से और बारबोरा स्ट्राइकोवा ने पराग्वे की वेरोनिका कैपेडे को 6-3, 6-3 से शिकस्त दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: