ये हैं बॉलीवुड के डांसिंग किंग, ये नाचें तो आप भी अपने पैर रोक नहीं पाएंगे

ये हैं बॉलीवुड के डांसिंग किंग, ये नाचें तो आप भी अपने पैर रोक नहीं पाएंगेये हैं बॉलीवुड के डांसिंग किंग, ये नाचें तो आप भी अपने पैर रोक नहीं पाएंगे

मुंबई। पिछले कई सालों से बॉलीवुड में तरह तरह के डांसर्स देखे गए हैं। एक ज़माना था जब लोग शम्मी कपूर, गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती के डांस से बड़े इंस्पायर होते थे। इन सभी का अपना एक स्टाइल और अपना एक दौर था। क्यूंकि, अब समय बदल गया है तो बॉलीवुड फ़िल्मों में डांस करने का स्टाइल भी बदल गया है। दर्शक भी तरह तरह के डांस फॉर्म्स और नए एक्टर-डांसर्स को पसंद करने लगें हैं।

ये हैं बॉलीवुड के डांसिंग किंग्स, जिनकी एक्टिंग तो बेहतरीन है ही पर जब ये डांस करते हैं तो लोगों के पूरे दिल पर कब्ज़ा कर लेते हैं। ये एक्टर्स जब सिल्वर स्क्रीन पर अपने पैर थिरकातें हैं तो थिएटर में बैठे दर्शकों के पैर भी हिलने लगते हैं। मिलिए, बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर डांसर्स से- 

यह भी पढ़ें: क़िताबें, ख़ूबसूरत लोकेशन, पति अक्षय और बेटी नितारा की तस्वीरों से सजी है ट्विंकल की ट्रेवल डायरी

रितिक रोशन 

फ़िल्म ‘कहो न प्यार है’ हो या ‘बैंग बैंग’, ‘धूम 2′, ‘ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा’… अपनी हर फ़िल्म में रितिक ने अपने डांस मूव्ज़ से सबको अपना दीवाना बनाया है। इनके डांस का फैन कौन नहीं है?

टाइगर श्रॉफ

और हाल-फ़िलहाल कोई डांसिंग किंग की लिस्ट में टॉप कर रहा है तो वो है टाइगर श्रॉफ! एक्टर्स जो बेहतरीन डांसर हैं, या लाइन सुनते ही टाइगर का नाम ज़रूर ज़हन में आता है।

वरुण धवन

वरुण धवन ने अपने डासिंग स्किल्स तो अपनी पहली फ़िल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द इयर’ में ही दिखा दिए थे। ‘डिस्को सांग’ तो आपको याद ही होगा। इसके बाद इन्होने फ़िल्म ‘मैं तेरा हीरो’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में भी अपने डांसिंग से सबको इम्प्रेस किया और इनकी फ़िल्म ‘ABCD2′ तो डांस पर ही आधारित थी।

रणवीर सिंह 

फ़िल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ में रणवीर सिंह ने अपने डांस की ज़बरदस्त एनर्जी दिखाई। जब रणवीर सिंह गाने ‘मल्हारी’ पर डांस कर रहे थे तब थिएटर में बैठा हर इंसान अपने पैर हिला रहा था। 

शाहिद कपूर

इनके बारे में तो आप जानते ही हैं। ये तो है ट्रेन्ड डांसर जो एक्टिंग से पहले बॉलीवुड फ़िल्मों में जूनियर आर्टिस्ट बन कर सेलिब्रिटीज़ के पीछे डांस करते थे। आज ये स्टार बन गए हैं और इनकी डांसिंग स्किल भी इनके करियर की तरह ख़ूब उंचाइयों पर हैं। ‘शानदार’ का गाना ‘गुलाबो’ हो या ‘जब वी मेट’ का ‘नगाड़ा’ आपने भी इन गानों पर डांस किया होगा।

सुशांत सिंह राजपूत

फ़िल्म हो या कोई स्टेज परफॉरमेंस, सुशांत एक बेह्यारीन डांसर है और इसमें कोई शक नहीं। हाला ही में रिलीज़ हुई उनकी फ़िल्म ‘राब्ता’ का गाना ‘मैं तेरा बॉयफ्रेंड’ तो आपने देखा ही होगा। गज़ब के मूव्ज़ है सुशांत के भी। 

रणबीर कपूर 

गाने ‘बद्तमीज़ दिल’ पर रणबीर का डांस, परफेक्ट म्युज़िक और परफेक्ट बीट्स पर रणबीर परफेक्ट स्टेप्स करते हैं। इन्हें नाचते देख हर कोई डांस करने के लिए उत्साहित हो सकता है।

 

By
Shikha Sharma 

Tags:
author

Author: