मिताली राज पर हो रही है इनामों की बारिश, अब तेलंगाना सरकार ने किया ये ऐलान

मिताली राज पर हो रही है इनामों की बारिश, अब तेलंगाना सरकार ने किया ये ऐलान

हैदराबाद, पीटीआइ: तेलंगाना सरकार ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार और प्लॉट देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार को मिताली से मुलाकात के बाद उन्हें बधाई देते हुए यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने हाल में संपन्न महिला विश्व कप में मिताली की अगुआई वाली टीम के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई। उसके अनुसार 34 साल की इस क्रिकेटर को एक करोड़ रुपये की इनामी राशि और 600 वर्ग गज का आवासीय प्लॉट दिया जाएगा।राव ने मिताली के कोच आरएसआर मूर्ति को भी सम्मानित किया और उन्हें 25 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की।

महाराष्ट्र देगा 50-50 लाख : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने महिला टीम में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाली तीन खिलाड़ियों को विश्व कप में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 50-50 लाख रुपये देने का एलान किया। ये खिलाड़ी हैं, स्मृति मंदाना, मोना मेश्रम और पूनम राउत। इससे पहले फड़नवीस ने विधान भवन में तीनों खिलाड़ियों का अभिनंदन किया। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने भी इन तीनों को पांच-पांच लाख रुपये देने का एलान किया। एमसीए ने तीनों खिलाड़ियों को मैदान पर दी जाने वाली सुविधा, एमसीए-बीकेसी की सदस्यता भी दी।

झूलन को प्रमोशन : भारतीय महिला टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को उनके नियोक्ता एयर इंडिया ने प्रमोशन देने का फैसला किया है। झूलन ने कहा कि एयर इंडिया के मुख्य प्रबंध निदेशक ने मुझसे दिल्ली में मुलाकात की और उप प्रबंधक पद पर प्रमोशन का प्रस्ताव दिया। उन्हें कैब की ओर से आठ अगस्त को होने वाले वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में दस लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की जा चुकी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: