मिताली राज को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, अब छू सकती हैं नया मुकाम

मिताली राज को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, अब छू सकती हैं नया मुकाम

दुबई, पीटीआइ। भारत की स्टार महिला बल्लेबाज मिताली राज आइसीसी की महिला बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बरकरार हैं, लेकिन ब्रिटेन में चल रहे आइसीसी महिला विश्व कप में शानदार प्रदर्शन से उन्होंने शीर्ष पर चल रही ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग और अपने बीच के अंतर को कम कर दिया है। इस टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत मिताली राज लेनिंग को पीछे भी छोड़ सकती हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘करो या मरो’ के मुकाबले में शतक के साथ भारत को सेमीफाइनल में जगह दिलाने वाली मिताली ने अब तक टूर्नामेंट में 356 रन बना लिए हैं। कुछ दिन पहले वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बनीं भारतीय कप्तान मिताली के इस समय आइसीसी रैंकिंग में 774 रेटिंग अंक हैं और वह शीर्ष पर चल रही लेनिंग से सिर्फ पांच अंक पीछे हैं।

आपको बता दें कि भारत की कोई अन्य बल्लेबाज शीर्ष 10 में नहीं है। गेंदबाजों में झूलन गोस्वामी को तीन, जबकि एकता बिष्ट को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है और ये क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर बनी हुई हैं।

टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को एक अंक का फायदा हुआ है और वह 128 अंकों के साथ शीर्ष पर है। इस रैंकिंग में टी20 और वनडे दोनों के प्रदर्शन पर ध्यान दिया जाता है। इंग्लैंड (124) दो अंकों के फायदे के साथ दूसरे नंबर पर बना हुआ है। उसके बाद न्यूजीलैंड (118), भारत (113) और वेस्टइंडीज (104) का नंबर आता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply