महिलाओं के आइपीएल के बारे में अब ऐसा बोली भारतीय कप्तान मिताली राज

महिलाओं के आइपीएल के बारे में अब ऐसा बोली भारतीय कप्तान मिताली राज

मुंबई, राज्य ब्यूरो : महिला विश्व कप की उपविजेता भारतीय टीम की स्वदेश वापसी पर हुए भव्य स्वागत से अभिभूत टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि अब देश में महिला क्रिकेट के अच्छे दिन आ गए हैं।

मिताली राज ने बुधवार को अपनी टीम के कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ मुंबई में भव्य स्वागत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें ऐसे स्वागत की उम्मीद थी, क्योंकि उनकी टीम ने विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। मिताली ने कहा कि 2005 में भी भारतीय महिला क्रिकेट टीम फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन तब महिला क्रिकेट विश्व कप को इतनी अहमियत नहीं मिली थी। इस बार टीम बीसीसीआइ का हिस्सा बनकर खेली और सभी मैचों का प्रसारण टेलीविजन पर होने के कारण देश के लोगों को हमारा खेल देखने का अवसर मिला। हमें हमेशा से विश्वास था कि यदि हमारे ज्यादा से ज्यादा मैच टीवी पर दिखाए जाएं तो लोगों का आकर्षण महिला क्रिकेट में बढ़ेगा।

मिताली ने भारतीय टीम के अलावा अन्य टीमों की भी तारीफ करते हुए कहा कि विश्व कप के दौरान जिस प्रकार का प्रदर्शन सभी टीमों ने किया उससे दुनिया में महिला क्रिकेट महत्व बढ़ा है। मिताली ने टीम के खेल को याद करते हुए कहा कि लीग मैच में इंग्लैंड को हराने के बाद ही हमारी टीम का मनोबल ऊंचा हो गया था।

बीसीसीआइ करे महिला आइपीएल पर फैसला : मिताली ने महिलाओं के लिए आइपीएल टी-20 टूर्नामेंट का समर्थन किया, लेकिन इसको कराने का फैसला भारतीय बीसीसीआइ पर छोड़ दिया। उन्होंने कहा, ‘अगर महिलाओं के लिए आइपीएल देश में होता है तो यह खिलाड़ियों के लिए मददगार साबित होगा। लेकिन इसे कराने का फैसला बीसीसीआइ को कराना है।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: