भारतीय हॉकी टीम की इस कमज़ोरी से चिंतित हैं कोच ओल्टमैंस

भारतीय हॉकी टीम की इस कमज़ोरी से चिंतित हैं कोच ओल्टमैंसभारतीय हॉकी टीम की इस कमज़ोरी से चिंतित हैं कोच ओल्टमैंस

इपोह (मलेशिया)। भारतीय हॉकी टीम विश्व रैंकिंग में भले ही छठे स्थान पर पहुंच गई हो, लेकिन उनके कोच रोलैंट ओल्टमैंस दबाव झेलने में टीम की अक्षमता से चिंतित हैं। पिछले एक सप्ताह में 26वें अजलन शाह कप टूर्नामेंट के दौरान अंतिम लम्हों में न सिर्फ टीम दबाव में आई, बल्कि अपने से कम रैंकिंग वाली मलेशिया के खिलाफ जब उसे दो गोल से जीत की दरकार थी तो भी टीम उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और मैच हार गई।

ओल्टमैंस ने कहा कि हम शानदार हॉकी खेल सकते हैं और अधिकतर यह दिखाया है, लेकिन आपको अपनी क्षमता उस समय दिखानी होती है जब वास्तविक दबाव हो। आपको दबाव ङोलने में सक्षम होना चाहिए। आप ऐसी टीम बनना चाहते हैं जो विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीमों से प्रतिस्पर्धा कर सके तो आपको पता होना चाहिए कि ये दो गोल कैसे किए जाएं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस बार अजलान शाह टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी।भारतीय टीम को मलेशिया के हाथों अहम मुकाबले में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के चलते भारत का 2017 का अजलान शाह का फाइनल खेलने का सपना भी टूट गया था। हालांकि भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से हराकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया था। 

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: