भारतीय फुटबॉल टीम ने मैत्री मैच में नेपाल को 2-0 से पीटा

भारतीय फुटबॉल टीम ने मैत्री मैच में नेपाल को 2-0 से पीटाभारतीय फुटबॉल टीम ने मैत्री मैच में नेपाल को 2-0 से पीटा

मुंबई, पीटीआइ। भारत ने किर्गिस्तान के खिलाफ होने वाले एएफसी एशिया कप क्वालीफायर की अच्छी तैयारी करते हुए मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैत्री मैच में अपने से कम रैंकिंग वाली नेपाल की टीम को 2-0 से हराया।

भारत ने मैच में अधिकांश समय दबदबा बनाए रखा, लेकिन उसे मैच में बढ़त बनाने के लिए दूसरे हाफ के 15 मिनट तक इंतजार करना पड़ा, जब डिफेंडर संदेश झींगन ने मैच का पहला गोल दागा। निर्धारित समय पूरा होने से 11 मिनट पहले मिडफील्डर जेजे लालपेखलुआ ने एक और गोल दागकर स्कोर 2-0 किया, जिसने नेपाल की हार सुनिश्चित की। 

भारत ने इस मैच में स्टार स्ट्राइकर सुनील छेत्री सहित कुछ अहम खिलाड़ियों को आराम दिया, जिसके बाद मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने कई खिलाड़ियों को आजमाया। 

भारत ने भले ही आसानी से जीत दर्ज की, लेकिन कांस्टेनटाइन पहले हाफ में गंवाए मौकों से खुश नहीं होंगे। इनमें से अधिकांश मौके स्ट्राइकर रॉबिन सिंह ने गंवाए, जिन्हें दूसरे हाफ की शुरुआत में कोच ने बदल दिया।

मेजबान टीम हालांकि मैच के अंतिम लम्हों में भाग्यशाली भी रही जब नेपाल के स्ट्राइकर नवयुग श्रेष्ठ गेंद को खाली गोलपोस्ट में पहुंचाने में विफल रहे। भारतीय गोलकीपर और कप्तान गुरप्रीत संधू गोल से काफी आगे निकल आए थे जिसके बाद नवयुग के पास गोल करने का मौका था। इस एक सुनहरे मौके के अलावा दुनिया की 169वें नंबर की नेपाल की टीम 100वें नंबर की भारतीय टीम को अधिकांश समय कोई चुनौती नहीं दे पाई।

भारतीय टीम को इससे पहले यह मुकाबला अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में लेबनान के साथ खेलना था, लेकिन पश्चिम एशियाई देश ने अपने खिलाड़ियों को वीजा मिलने में परेशानी के कारण इस मुकाबले से पीछे हटने का फैसला किया। लेबनान के हटने के बाद नेपाल यह मैच खेलने के लिए तैयार हो गया। भारतीय टीम अब अगले सप्ताह बेंगलुरु पहुंचेगी, जहां उसे 13 जून को किर्गिस्तान से खेलना है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply