बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेज़ लौट रही हैं, क्या मचा पाएंगी पहले जैसा ग़दर

बॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेज़ लौट रही हैं, क्या मचा पाएंगी पहले जैसा ग़दरबॉलीवुड की ये 5 एक्ट्रेसेज़ लौट रही हैं, क्या मचा पाएंगी पहले जैसा ग़दर

मुंबई। बॉलीवुड में वैसे तो एक्ट्रेसेज़ की एक पूरी नई जेनरेशन आ चुकी है। उनमें से कुछ बेहद शानदार काम भी कर रही हैं, मगर इनके बीच गुज़रे ज़माने की कुछ ऐसी अदाकाराएं भी वापसी कर रही हैं, जिनके ग्लैमर से सिनेमा का पर्दा झिलमिलाता था और उनकी एक्टिंग चार चांद लगाती थी। फ़ैंस को उनका इंतज़ार हमेशा रहता है। आइए, जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेज़ की फ़िल्मों के स्टेटस के बारे में। 

शुरुआत करते हैं हवा-हवाई गर्ल श्रीदेवी से, जो Mom बनकर पर्दे पर लौट रही हैं। 2012 की फ़िल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ के पांच साल बाद श्रीदेवी की इस फ़िल्म से वापसी हो रही है। वुमन ओरिएंटेड फ़िल्म ‘मॉम’ में श्रीदेवी का किरदार काफी इंटेंस है। ये किरदार उनकी पिछली फ़िल्म से बिल्कुल अलग है।

यह भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी की परफेक्ट बॉडी का ये है राज़, ब्रेकफ़ास्ट में शामिल कीजिए ये डिशेज़

रवि उद्यावर ने फ़िल्म को डायरेक्ट किया है, जबकि पाकिस्तानी एक्टर्स अदनान सिद्दीक़ी और सजल अली फ़िल्म में श्रीदेवी के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर कर रहे हैं। इनके अलावा नवाज़ुउद्दीन सिद्दीक़ी और अक्षय खन्ना भी अहम किरदारों में दिखाई देंगे। 

यह भी पढ़ें: कटरीना कैफ़ समेत ये 5 एक्ट्रेसेज़ पब्लिक प्लेस पर हुईं मॉलेस्ट

हाल ही में रिलीज़ हुई ‘डियर माया’ से मनीषा कोईराला ने बड़े पर्दे पर कमबैक किया। मनीषा इससे पहले 2015 की फ़िल्म चेहरे में दिखाई दी थीं। कैंसर से लड़ाई जीतकर मनीषा एक बार फिर सिनेमा की दुनिया में अपने क़दम जमा रही हैं, जिसमें उनकी मदद करेगी संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म। इस फ़िल्म में मनीषा नर्गिस दत्त के किरदार में दिखेंगी, जबकि रणबीर कपूर उनके बेटे यानि संजय का किरदार निभा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: राब्ता, मगधीरा समेत कॉपीराइट विवाद में फंस चुकी हैं ये 5 बड़ी फ़िल्में

 

संजय दत्त की बायोपिक फ़िल्म से ही पर्दे पर धमाकेदार वापसी कर रही हैं दिया मिर्ज़ा, जो फ़िल्म में मान्यता दत्त के किरदार में दिखेंगी। दिया काफ़ी अर्से से पर्दे से दूर हैं। बतौर लीडिंग लेडी उनकी आख़िरी हिंदी फ़िल्म 2011 में आई ‘लव ब्रेकअप्स ज़िंदगी’ है, जिसमें ज़ायद ख़ान उनके अपोज़िट नज़र आए थे।

यह भी पढ़ें: टॉयलेट एक प्रेम कथा, अक्षय कुमार की गुज़ारिश- लौटा दो लोटा पार्टी को

2013 की फ़िल्म ‘इश्क़ इन पेरिस’ में प्रीति ज़िटा आख़िरी बार बतौर लीडिंग लेडी पर्दे पर दिखाई दीं। इस फ़िल्म को उन्होंने प्रोड्यूस भी किया था। इस बीच प्रीति मिसेज जीन गुडएनफ़ भी बन चुकी हैं। प्रीति ‘भैया जी सुपरहिट’ से पर्दे पर लौट रही हैं। इस फ़िल्म में सनी देओल लीड रोल में हैं। नीरज पाठक डायरेक्टेड फ़िल्म में सनी देओल डबल रोल में हैं। 

यह भी पढ़ें: शाह रुख़, सलमान और सुशांत, सबका रहा है पुनर्जन्म से राब्ता

सनी देओल के साथ पर्दे पर ग़दर मचा चुकीं अमीषा पटेल सोशल मीडिया में तो पॉप्यूलर हैं, मगर बड़े पर्दे पर वापसी का इंतज़ार उनको भी है। वैसे अमीषा ‘भैया जी सुपरहिट’ के साथ पर्दे पर कमबैक कर रही हैं। इस बीच होम प्रोडक्शन फ़िल्म ‘देसी मैजिक’ से उनकी वापसी की चर्चा हुई, मगर वो फ़िल्म काफ़ी वक़्त से प्रोडक्शन में अटकी है। अमीषा 2013 में नील नितिन मुकेश के साथ ‘शॉर्टकट रोमियो’ में नज़र आई थीं, मगर फ़िल्म ही नज़रअंदाज़ हो गई।

इनके अलावा शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित और जूही चावला ऐसी एक्ट्रेसेज़ हैं, जिनके कमबैक का इंतज़ार उनके फैंस को है। 

 

By
मनोज वशिष्ठ 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply