बैडमिंटन: प्रणीत ने खोला अपनी सफलता का राज, इसे बताया सफलता की वजह

बैडमिंटन: प्रणीत ने खोला अपनी सफलता का राज, इसे बताया सफलता की वजहबैडमिंटन: प्रणीत ने खोला अपनी सफलता का राज, इसे बताया सफलता की वजह

हैदराबाद, प्रेट्र। भारतीय शटलर बी साइ प्रणीत ने कहा कि फिटनेस में सुधार उनकी सफलता में सबसे अहम भूमिका निभा रह है। प्रणीत ने सिंगापुर ओपन बैडमिंटन के रूप में अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीतने के बाद रविवार को थाइलैंड ग्रां प्रि की ट्रॉफी पर भी कब्जा किया।

प्रणीत ने मंगलवार को गोपीचंद बैडमिंटन अकादमी में संवाददाताओं से कहा, ‘खिताब जीतना हमेशा शानदार और बहुत महत्वपूर्ण होता है। सिंगापुर सुपर सीरीज के बाद मैंने तुरंत अपना अगला थाइलैंड ग्रां प्रि टूर्नामेंट जीता। इसे लेकर मैं काफी खुश हूं। मैं पहले से अधिक फिट हो गया हूं। मैंने लंबे समय तक ट्रेनिंग की है। सिंगापुर से पहले मैंने छह हफ्ते तक ट्रेनिंग की और इसके बाद मैंने एक महीने की ट्रेनिंग की। मुझे लगता है कि इससे मेरे फिटनेस के स्तर में सुधार हुआ है। मैं अब और बेहतर खेल रहा हूं।’

यह पूछने पर कि क्या उन्हें पिछले साल की तुलना में अपने खेल में सुधार नजर आता है, प्रणीत ने कहा कि सिर्फ फिटनेस का स्तर। मुझे खिताब जीतने के लिए सिर्फ फिटनेस की जरूरत है। कुल मिलाकर मेरे पास अच्छा खेल है, मेरे पास अच्छे स्ट्रोक हैं, लेकिन फिटनेस के बिना ये काम नहीं करते। इसलिए अगर मैं फिट हूं तो मैं और खिताब जीत सकता हूं। इसलिए मेरे खेल के लिए फिटनेस महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सभी कोच और प्रत्येक को पता है कि मेरे खेल के लिए फिटनेस महत्वपूर्ण है। इसलिए मुझे इसे बरकरार रखते हुए इसमें सुधार करना होगा, जिससे कि मैं अच्छा खेल सकूं।

प्रणीत ने साथ ही स्वीकार किया कि वह फिलहाल अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब मेरे पूरा ध्यान इंडोनेशिया ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन और उसके बाद अगस्त में होने वाली विश्व चैंपियनशिप की तैयारियां पर है। मैं पहली बार इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में खेलूंगा।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply