फ्रेंच ओपन: टिमिया के सामने सेमीफाइनल में जेलेना की चुनौती

फ्रेंच ओपन: टिमिया के सामने सेमीफाइनल में जेलेना की चुनौतीफ्रेंच ओपन: टिमिया के सामने सेमीफाइनल में जेलेना की चुनौती

पैरिस, रॉयटर्स। स्विट्जरलैंड की टिमिया बेसिंस्की ने लाल बजरी पर अपना शानदार सफर जारी रखते हुए मंगलवार को फ्रेंच ओपन टेनिस में सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए 2015 की सेमीफाइनलिस्ट टिमिया का गुरुवार को सामना लातविया की जेलेना ओस्तापेंको से होगा। 

टिमिया ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविक को 6-4, 6-4 से पराजित किया। इस हार के साथ ही क्रिस्टिना का 17 साल बाद रोलां गैरां का खिताब जीतने वाली पहली फ्रांसिसी महिला खिलाड़ी बनने का सपना भी चकनाचूर हो गया। फ्रांस की ओर से आखिरी बार मैरी पियर्स ने 2000 में यह ट्रॉफी जीती थी। 

जेलेना ने दूसरे क्वार्टर फाइनल में पूर्व नंबर एक डेनमार्क की कैरालिन वोज्नियाकी को 4-6, 6-2, 6-2 से उलटफेर का शिकार बनाया। दुनिया की 47वें नंबर की खिलाड़ी जेलेना ने पहला सेट गंवाने के बाद अगले दोनों सेट जीतकर अंतिम चार में प्रवेश किया। 

19 वर्षीय लातवियाई खिलाड़ी दूसरी बार पेरिस में मुख्य दौर में खेल रही हैं। वह एना इवानोविक (2007) के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली किशोरी हैं।

पुरुषों के क्वार्टर फाइनल स्थगित

पुरुषों के मंगलवार को होने वाले दोनों क्वार्टर फाइनल मुकाबले भारी बारिश के चलते बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिए गए। इसमें लाल बजरी के बादशाह और नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल का सामना हमवतन पाब्लो कैरेनो से होना था, जबकि गत चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविक की भिड़ंत ऑस्टिया के डोमिनिक थिएम से थी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Bharat Singh 

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply