फ्रेंच ओपन: एंडी मरे, वावरिंका और मारिन सिलिच ने प्रीक्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

फ्रेंच ओपन: एंडी मरे, वावरिंका और मारिन सिलिच ने प्रीक्वार्टर फाइनल में बनाई जगहफ्रेंच ओपन: एंडी मरे, वावरिंका और मारिन सिलिच ने प्रीक्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

पेरिस, रायटर। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय ब्रिटेन के एंडी मरे, विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी स्टेन वावरिंका और सातवीं वरीय क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने शनिवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर फ्रेंच ओपन टेनिस के प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। मरे लंबे समय से अपने प्रतिद्वंद्वी अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो की चुनौती पर 87 मिनट में 7-6, 7-5, 6-0 से काबू पाते हुए प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। पिछले दस मुकाबलों में मरे की पोत्रो पर यह सातवीं जीत है।

वावरिंका ने फैबियो फोगनिनी को 7-6, 6-0, 6-2 से मात दी, जबकि सिलिच ने स्पेन के फेलिसिआनो लोपेज को 6-1, 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर अपना आगे का रास्ता तय किया। सिलिच ने अपनी जीत में आठ ऐस और 31 विनर्स लगाए। सिलिच अगले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के खिलाफ भिड़ेंगे, जिन्होंने ब्रिटेन के काइल एडमंड को 6-7, 7-6, 5-7, 6-1, 6-4 से मात दी। वहीं, स्पेन के फर्नाडो वर्डास्को ने 22वें वरीय पाब्लो क्यूवास को 6-2, 6-1 से मात देकर अंतिम-16 में जगह बनाई।

मरे को डेल पोत्रो को हराने के लिए पहले दो सेट में काफी जूझना पड़ा। उन्होंने पहले सेट का टाई ब्रेकर 10-8 से जीता। दूसरा सेट 7-5 से जीतने में मरे को काफी पसीना बहाना पड़ा, लेकिन तीसरे सेट में मरे ने जुआन मार्टिन को 6-0 से धो दिया।

हालेप, कॉर्नेट और गार्सिया अंतिम-16 में : महिलाओं में फ्रांस की एलाईज कॉर्नेट और उनकी हमवतन कैरोलीन गार्सिया क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए आमने-सामने होंगी। कॉर्नेट ने एक घंटे, 19 मिनट में विश्व की आठवें नंबर की खिलाड़ी पोलैंड की एग्निस्ज्का रदवांस्का को 6-2, 6-2 से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

गार्सिया ने विश्व की 109वें नंबर की ताइपे की सीह सु-वेई को 6-4, 4-6, 9-7 से मात दी। तीसरी वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने 20 वर्षीय रूसी दारिया कसात्किना को 6-0, 7-5 से हराकर प्रीक्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। हालेप का अगले मुकाबले में सामना 21वीं वरीय स्पेन की कार्ला सुआरेज से होगा, जिन्होंने एलेना वेस्नीना को 6-4, 6-4 को शिकस्त दी। सुआरेज ने यह मैच एक घंटे, 43 मिनट में जीता।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें   

Tags:
author

Author: 

Leave a Reply