फुटबॉल: एएफसी क्वालीफायर में भारतीय अंडर-23 टीम को कतर ने हराया

फुटबॉल: एएफसी क्वालीफायर में भारतीय अंडर-23 टीम को कतर ने हराया

दोहा, पीटीआइ : एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालीफायर में मेजबान कतर के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बावजूद भारत एक गोल से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया।1दूसरे हाफ तक भारत प्रभावी स्थिति में था और मैच बराबरी पर खत्म होने वाला था, लेकिन उससे पहले कतर के अलमोइज अली ने 54वें मिनट में गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इस जीत के साथ ही कतर ने 2018 में चीन में होने वाली अंडर-23 चैंपियनशिप की ओर कदम बढ़ा दिए। उसके दो मैचों में छह अंक हैं और उसे अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के लिए सीरिया के खिलाफ अंतिम मैच में सिर्फ एक अंक जुटाने की जरूरत है। भारत के लिए सीरिया के बाद यह लगातार दूसरी हार थी।

मैच में शुरू से ही दबाव बनाने में कामयाब रही भारतीय टीम ने पहले हाफ में कतर को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया। दूसरे हाफ में भारत की ओर से लल्लियनजुआला छांगते ने बाएं पैर से गेंद को उछाला, लेकिन वह गोल से कुछ सेंटीमीटर दूर रह गई। कुछ देर बाद ही कतर के अलमोइज ने हाइपास के जरिये भारतीय गोलकीपर विशाल कैथ को चकमा देकर पहला और निर्णायक गोल किया।

हार के बाद भारतीय कोच स्टीफन कोंस्टेटाइन ने कहा कि उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है, हालांकि कुछ मामूली गलतियों के चलते उन्होंने मैच गंवा दिया। उन्होंने कहा, ‘कतर को शुभकामनाएं, वे (कतर के खिलाड़ी) किस्मत वाले थे कि एक गोल कर सके। हमारी टीम के कई खिलाड़ी पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे थे, हालांकि हम हार गए, लेकिन इससे पहले उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया।’1कतर के कोच फेलिक्स सांचेज ने कहा, ‘यह कड़ा मुकाबला था, लेकिन हमने पूरे तीन अंक हासिल किए। दूसरे हाफ में हमें कुछ बढ़िया क्षण मिले, हालांकि अंतिम बीस मिनट मुश्किल थे। हमारा लक्ष्य सीरिया के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना है।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Pradeep Sehgal 

Tags:
author

Author: