पाकिस्तान में क्रिकेट को बहाल करने के लिए आइसीसी ने उठाया ये बड़ा कदम

पाकिस्तान में क्रिकेट को बहाल करने के लिए आइसीसी ने उठाया ये बड़ा कदमपाकिस्तान में क्रिकेट को बहाल करने के लिए आइसीसी ने उठाया ये बड़ा कदम

नई दिल्ली। पाकिस्तान में फिर से अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत करने के लिए अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने एक अहम कदम उठाया है। आइसीसी ने एक सुरक्षा कंपनी को हायर किया है जो क्रिकेट मैच के दौरान मैच की सुरक्षा करेगी। पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि ये सुरक्षा कंपनी जल्द ही पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। 

नजम सेठी ने कहा कि पाकिस्तान में क्रिकेट को फिर से बहाल करने के लिए आइसीसी ने ये कदम उठाया है।जिम्बाब्वे के खिलाफ 2015 में एक छोटी सीमित ओवर सीरीज खेलने के अलावा पाकिस्तान में 2009 से कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच नहीं हुआ है। 69 वर्षीय सेठी ने यह भी कहा कि सुरक्षा कम्पनी पाकिस्तान का चार दिवसीय दौरा करके यह फैसला करेगी कि यह देश मेहमान टीमों को शत प्रतिशत सुरक्षा दे पाएगा अथवा नहीं। उन्होंने कहा कि हर साल सुरक्षा कम्पनी पाकिस्तान का दौरा करेगी और आइसीसी इसके लिए हर दौरे पर 4 लाख अमेरिकी डॉलर का भुगतान करेगी।

इस वर्ष की शुरुआत में पाक की घरेलू लीग पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का फाइनल देखने लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में काफी संख्या में फैन्स का हुजूम उमड़ा था। इस मैच के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गए थे और कहीं से भी किसी प्रकार की दुर्घटना होने की खबर नहीं आई।

सितम्बर के मध्य में विश्व एकादश की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका के खिलाड़ी भी विश्व एकादश में होंगे, 8 साल बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों का इस देश में यह पहला दौरा होगा। सभी मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

By
Sanjay Savern 

Tags:
author

Author: